चास नगर न‍िगम के साढ़े पांच लाख रुपये साइबर अपराध‍ियों ने उड़ा ल‍िए Bokaro Crime News

ठेकेदार के खाते से रुपयों का भुगतान करने का एक आदेश नगर न‍िगम से कोषागार के ल‍िए चला। रास्‍ते में ही ठेकेदार की जगह जालसाज के खाते का ब्‍योरा इन कागजातों पर दर्ज हो गया। रुपये का भुगतान भी जालसाज के खाते में हो गया।

By Atul SinghEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 08:56 AM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 10:56 AM (IST)
चास नगर न‍िगम के साढ़े पांच लाख रुपये साइबर अपराध‍ियों ने उड़ा ल‍िए Bokaro Crime News
ठेकेदार के खाते से रुपयों का भुगतान करने का एक आदेश नगर न‍िगम से कोषागार के ल‍िए चला। (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

 बोकारो, जेएनएन। ठेकेदार के खाते से रुपयों का भुगतान करने का एक आदेश नगर न‍िगम से कोषागार के ल‍िए चला। रास्‍ते में ही ठेकेदार की जगह जालसाज के खाते का ब्‍योरा इन कागजातों पर दर्ज हो गया। रुपये का भुगतान भी जालसाज के खाते में हो गया। अब ठेकेदार जब बार-बार रुपयों का भुगतान करने का दबाव बनायातो जांच के बबाद भेद खुला। श‍िकायत पर पुल‍ि‍स ने प्राथम‍िकी दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

र‍िपोर्ट नगर न‍िगम के लेखपाल सोमेन कुमार मंडल की श‍िकायत पर दर्ज हुई है। मंडल ने दर्ज र‍िपोर्ट में बताया है क‍ि पीएल खाता के पेई आडी में बदलाव कर जालसाजों ने ऐसा क‍िया। बताया है क‍ि संवेदक गोव‍िंद रजक को 28 मार्च को पांच लाख 54 हजार 940 रुपये का भुगतान करने का आदेश कोषागार को भेजा गया। व‍िलंब होने पर ठेकेदार न‍िगम दफ्तर पहुंचने लगा।

जानकारी जुटाई गई तो पहले तो मार्च क्‍लोज‍िंग का हवाला दे व‍िलंब होने की जानकारी नहीं दी गई। फ‍िर जांच के बाद भेद खुला। जानकारी म‍िली क‍ि पेई आडी में ही बदलाव कर रुपये की न‍िकासी यश बैंक के द‍िल्‍ली के एक शाखा के खाताधारक ने कर ल‍िया है। खाता धारक का ब्‍योरा मांगा गया तो बैंक के संबंध‍ित अध‍िकार‍ियों व कर्म‍ियों के ख‍िलाफ पुल‍िस र‍िपोर्ट दर्ज कर जांच में जुट गई है। फ‍िलहाल पुल‍िस बैंक तक कागज पहुंचने की प्रक्र‍िया पर नजर रखे हुए है।  

chat bot
आपका साथी