नाम Officer और काम Cyber Crime, पंजाब के मुख्यमंत्री की पत्नी को भी बना चुका शिकार; जानिए

अफसर का यहां के अताउल से तीन-चार वर्ष तक संबंध रहा। इस दौरान सभी फोन से संपर्क कर साइबर की घटनाओं को अंजाम देते थे। हालांकि दोनों एक-दूसरे को चेहरे से नहीं पहचानते थे।

By MritunjayEdited By: Publish:Sat, 22 Feb 2020 11:09 AM (IST) Updated:Sat, 22 Feb 2020 11:09 AM (IST)
नाम Officer और काम Cyber Crime, पंजाब के मुख्यमंत्री की पत्नी को भी बना चुका शिकार; जानिए
नाम Officer और काम Cyber Crime, पंजाब के मुख्यमंत्री की पत्नी को भी बना चुका शिकार; जानिए

जामताड़ा, जेएनएन। नाम पर मत जाइए। इसका नाम तो ऑफिसर। काम जानिएगा तो दंग रह जाइएगा। भारत के साइबर अपराधियों के शातिरों में शुमार है। इसकी पहुंच से देश के किसी भी बड़े से बड़े और छोटे से छोटे आदमी के बैंक खाते दूर नहीं हैं। चाहे तो पलभर में खाते से रकम उड़ा सकता है। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की सांसद पत्नी परनीत काैर के बैंक खाते से 23 लाख रुपये उड़ा चुका है। जामताड़ा पुलिस पटियाला जेल से रिमांड पर लेकर पूछताछ कर रही है। पुलिस को उम्मीद है कि ऑफिसर अली साइबर अपराध की दुनिया का कुछ राज खोलेगा। 

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह की पत्नी सह सांसद परनीत कौर के बैंक खाते से 23 लाख रुपये उड़ाने वाले पंजाब के पटियाला जेल में बंद साइबर ठग अफसर अली को शुक्रवार को रिमांड पर जामताड़ा लाया गया। उसे लेकर साइबर थाना के इंस्पेक्टर अजय पंजीकार दलबल के साथ पहुंचे। पुलिस अफसर से जामताड़ा के साइबर अपराधी अताउल के संबंध के बारे पूछताछ कर रही है। पुलिस सूत्रों के अनुसार करमाटांड़ के फोफनाद निवासी अताउल का पंजाब के साइबर अपराधियों से लंबे समय तक रिश्ता रहा है। उसकी गिरफ्तारी पिछले साल तीन अगस्त को फोफनाद से की गई थी। उसके खिलाफ कई थानों में मामले दर्ज हैं। अताउल फर्जी बैंक अधिकारी बनकर खाताधारकों को झांसे में लेकर ठगता था। मोबाइल और टीवी रिचार्ज के नाम पर पंजाब के सहयोगियों के साथ मिलकर ऑनलाइन ठगी को भी अंजाम देता था।

पंजाब के सीएम की पत्नी सह सांसद के बैंक खाते से महज तीन दिन के अंदर 23 लाख रुपये उड़ाने के मामले में अताउल की निशानदेही पर पंजाब पुलिस ने अफसर अली व उसके सहयोगी नूर अली को पटियाला से गिरफ्तार किया था। वह पटियाला के न्यू शांति नगर, डिस्पोजल रोड, मंडी का रहनेवाला है। उसी के गिरोह ने बीते साल 24 से 26 जुलाई को सांसद परनीत कौर को राहुल अग्रवाल के नाम से बैंक अधिकारी बनकर कॉल किया था। इसके बाद सांसद को झांसे में लेकर बैैंक की सारी गोपनीय जानकारी हासिल कर आसानी से उसके खाते से रुपये निकाल लिए थे।

पुलिस की माने तो अफसर का यहां के अताउल से तीन-चार वर्ष तक संबंध रहा। इस दौरान सभी फोन से संपर्क कर साइबर की घटनाओं को अंजाम देते थे। हालांकि दोनों एक-दूसरे को चेहरे से नहीं पहचानते थे। अताउल का अफसर से मोबाइल फोन रिचार्ज के जरिए ठगी को लेकर संपर्क हुआ था। इसके बाद दोनों ने बड़ा साम्राज्य खड़ा कर लिया।

पटियाला जेल में बंद अफसर को रिमांड पर लिया गया है। जामताड़ा से गिरफ्तार साइबर ठग अताउल अंसारी ने ठगी के बाबत अफसर अली से जुड़ी कई जानकारियां पुलिस को दी थीं। अताउल पंजाब के अपराधियों के साथ मिलकर ठगी की घटना को अंजाम देता था। अली के खिलाफ साइबर थाने में भी मामला दर्ज है।

-सुनील चौधरी, थाना प्रभारी, जामताड़ा 

chat bot
आपका साथी