Dumka Central Jail के अधीक्षक से 98 हजार रुपये की ठगी, साइबर अपराधी ने अपनाया यह तरीका

दुमका सेंट्रल जेल के अधीक्षक ने रूपाली अजय के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए आवेदन दिया। नगर थाना प्रभारी देवव्रत पोद्दार ने बताया कि काराधीक्षक के साथ साइबर अपराध हुआ है। जिस खाते में पैसा भेजा गया है उसकी जांच की जा रही है।

By MritunjayEdited By: Publish:Tue, 14 Sep 2021 02:12 PM (IST) Updated:Tue, 14 Sep 2021 02:12 PM (IST)
Dumka Central Jail के अधीक्षक से 98 हजार रुपये की ठगी, साइबर अपराधी ने अपनाया यह तरीका
दुमका सेंट्रल जेल का मुख्यद्वार ( फाइल फोटो)।

जागरण संवाददाता, दुमका। साइबर अपराधियों ने सेवानिवृत्त सहायक महानिरीक्षक के नाम पर 98 हजार रुपये मंगाकर केंद्रीय जेल के काराधीक्षक सत्येंद्र चौधरी को ठग लिया। रविवार की देर शाम काराधीक्षक के बयान पर नगर थाना की पुलिस ने मामला दर्ज किया है। पुलिस को दिए आवेदन में सत्येंद्र ने बताया कि दस सितंबर को सेवानिवृत्त अधिकारी प्रवीण कुमार की ओर से वाट्सएप पर मैसेज दिया गया कि वह बीमार हैं और रांची में इलाज के लिए 98 हजार रुपये की आवश्यकता है। उनकी ओर से रूपाली अजय के नाम से एक बैंक खाता नंबर भी भेजा गया। इसके बाद उन्होंने अपने बैंक खाते से उस नंबर पर पैसा भेज दिया।

उसके बाद फिर पांच लाख रुपये मांगे गए। इतना पैसा पेटीएम से भेजना संभव नहीं था। जब हाल जानने के लिए प्रवीण कुमार से बात की तो पता चला कि उन्होंने किसी से कोई पैसा नहीं मांगा है। किसी ने जालसाजी कर रुपये ले लिए। काराधीक्षक ने रूपाली अजय के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए आवेदन दिया। नगर थाना प्रभारी देवव्रत पोद्दार ने बताया कि काराधीक्षक के साथ साइबर अपराध हुआ है। जिस खाते में पैसा भेजा गया है, उसकी जांच की जा रही है।

chat bot
आपका साथी