एनीडेस्क एप डाउनलोड करा कर साइबर अपराधी ने धनबााद के छात्र से ठग लिया 23000

साइबर अपराधी लोगों को ठगने के लिए नया नया तरीका अख्तियार करते रहते हैं। ऐसा ही एक मामला साइबर थाना में दर्ज हुआ है जहां एक छात्र के खाते से ₹23000 की निकासी हो गई है। साइबर अपराधियों ने छात्र को एनीडेस्क एप डाउनलोड करा कर निकासी की है।

By Atul SinghEdited By: Publish:Thu, 09 Dec 2021 04:34 PM (IST) Updated:Thu, 09 Dec 2021 04:34 PM (IST)
एनीडेस्क एप डाउनलोड करा कर साइबर अपराधी ने धनबााद के छात्र से ठग लिया 23000
साइबर अपराधी लोगों को ठगने के लिए नया नया तरीका अख्तियार करते रहते हैं। (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

जागरण संवाददाता, धनबाद: साइबर अपराधी लोगों को ठगने के लिए नया नया तरीका अख्तियार करते रहते हैं। ऐसा ही एक मामला साइबर थाना में दर्ज हुआ है जहां एक छात्र के खाते से ₹23000 की निकासी हो गई है। साइबर अपराधियों ने छात्र को एनीडेस्क एप डाउनलोड करा कर निकासी की है। पीड़ित छात्र कतरासगढ़ निवासी मोहम्मद तोहिद ने बताया कि उसका एटीएम गुम हो गया था। एटीएम ब्लॉक करवाने के लिए उसने गूगल से बैंक का एक नंबर निकाला। मगर वह नंबर एक साइबर अपराधी का था। साइबर अपराधी ने उससे एनीडेस्क एप डाउनलोड करा कर उसमें उसे लोगिन करने को कहा और उसके बाद उसके खाते से ₹23000 निकाल लिए। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

एटीएम क्लोन कर निकाल लिए 20000: एटीएम क्लोन कर युवक के खाते से ₹20000 की निकासी हो गई है। मामले की शिकायत साइबर थाना में दर्ज की गई है। पीड़ित युवक विष्णु सिंह ने बताया कि उसे कोई फोन भी नहीं आया था नहीं उसने कहीं अपने कार्ड और अकाउंट की जानकारी शेयर की मगर बुधवार की शाम को उनके मोबाइल पर दो बार ₹20000 की निकासी का मैसेज आया। बैंक में पूछने पर पता चला की बिहार के लखीसराय के किसी एटीएम से पैसे की निकासी हुई हैं। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

chat bot
आपका साथी