Cyber Crime in Dhanbad: डॉक्टर का फेसबुक अकाउंट हैक कर साइबर अपराधी मांग रहे हैं उनके करीबियों से रुपये

सरायढेला कुसुम बिहार में रहनेवाले शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ विमल का फेसबुक अकाउंट हैक कर अपराधी उनके करीबी दोस्तों से मदद मांग रहे हैं। दर्जनों लोगों से रुपये मांगे गए। किसी से 8000 किसी से 4000 किसी से 10000 रुपये मदद की मांग की।

By Atul SinghEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 02:15 PM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 02:15 PM (IST)
Cyber Crime in Dhanbad: डॉक्टर का फेसबुक अकाउंट हैक कर साइबर अपराधी मांग रहे हैं उनके करीबियों से रुपये
डॉ विमल का फेसबुक अकाउंट हैक कर अपराधी उनके करीबी दोस्तों से मदद मांग रहे हैं। (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

धनबाद, जेएनएन: सरायढेला कुसुम बिहार में रहनेवाले शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ विमल का फेसबुक अकाउंट हैक कर अपराधी उनके करीबी दोस्तों से मदद मांग रहे हैं। दर्जनों लोगों से रुपये मांगे गए। किसी से 8000 किसी से 4000 किसी से 10000 रुपये मदद की मांग की।

डा. के विमल जाने वाले उनके कुछ करीबियों ने उन्हें फोन कर जब बताया कि रुपए की उन्हें क्यों जरूरत पड़ गई कितना रुपए चाहिए तभी इन्हें पता चला कि कि साइबर अपराधियों ने खेला कर दिया है और उन्होंने तत्काल इसकी सूचना साइबर डीएसपी सुमित लकड़ा को दी।

तत्पश्चात साइबर थाना की पुलिस को भी लिखित शिकायत कर रहे हैं। मालूम हो कि इन दिनों साइबर अपराधी फर्जी आईडी से किसी का फेसबुक बनाकर किसी के भी फेसबुक प्रोफाइल का इस्तेमाल कर उनके सगा संबंधी नजदीकी रिश्तेदारों से रुपये मांगने का फंडा ढूंढ लिया है। बार तो इसमें अपराधियो को सफलता भी मिली है, तो कई बार और रुपये ट्रांसफर होने से पूर्व ही अपराधियों के इस खेल का भंडाफोड़ हो गया है। डॉ. विमल के फेसबुक अकाउंट का इस्तेमाल कर मांगे गए रुपये मे भी अपराधियों को सफलता नहीं मिली। बल्कि डॉक्टर विमल को जानने वाले लोग उन्हें फोन कर समय पर ही वस्तु स्थिति से अवगत करा दिया। मालूम हो कि इससे पूर्व भी कई बार विधायक नेता व्यवसायी के फेसबुक के अकाउंट का इस्तेमाल कर साइबर अपराधियों ने उनके करीबी दोस्तों से आर्थिक मदद मांगी थी। जब भुक्तभोगी को इसकी जानकारी मिली तो उन्होंने इसकी शिकायत साइबर थाना में की है।

chat bot
आपका साथी