Dhanbad Containment Zone: गोकुलधाम अपार्टमेंट और बीडीओ ऑफिस कैंपस क्वार्टर में कर्फ्यू, जानें महामारी के नए केंद्र

शहीद निर्मल महतो मेडिकल कॉलेज एंड अस्पताल में इलाज के लिए आने वाले अधिक से अधिक मरीजों का सैंपल लेकर ट्रू-नेट एवं आरटी पीसीआर से जांच की जाएगी। इस संबंध में उपायुक्त ने बताया कि अस्पताल में आने वाले सभी मरीजों का समय पर जांच करना प्राथमिकता में शामिल है।

By MritunjayEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 04:35 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 04:35 PM (IST)
Dhanbad Containment Zone: गोकुलधाम अपार्टमेंट और बीडीओ ऑफिस कैंपस क्वार्टर में कर्फ्यू, जानें महामारी के नए केंद्र
धनबाद के 8 नए कंटेनमेंट जोन में कर्फ्यू ( फाइल फोटो)।

धनबाद, जेएनएन। कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्ति के मिलने के बाद अनुमंडल दंडाधिकारी सुरेन्द्र कुमार ने पॉजिटिव व्यक्ति के निवास स्थान को एपी सेंटर चिह्नित करते हुए कंटेनमेंट जोन एवं बफर जोन का निर्माण कर तत्काल प्रभाव से अगले निर्देश तक कर्फ्यू लगाने का आदेश दिया है। एसडीएम ने गोकुल धाम अपार्टमेंट नियर कैलाशपुरी अपार्टमेंट सरायढेला, कार्मिक नगर नियर दुर्गा मंदिर में 2, सुमित निवास शांति कॉलोनी नियर एके ठाकुर सरायढेला, बीडीओ ऑफिस कैंपस क्वार्टर, कल्याणी एनक्लेव नारायणपुर पिपराबेडा रोड, एकता अपार्टमेंट नियर बेकार बांध काली मंदिर रोड, शमशान रोड नियर जागृति मंदिर चौरागोड़ा में पोजिटिव व्यक्ति के निवास स्थान को एपी सेंटर चिह्नित करते हुए कंटेनमेंट जोन एवं बफर जोन का निर्माण कर तत्काल प्रभाव से अगले निर्देश तक कर्फ्यू लगाने का आदेश दिया है।

एसएनएमएमसीएच में लैब टेक्नीशियन सहित 3 की प्रतिनियुक्ति

धनबाद, जेएनएन। उपायुक्त  उमा शंकर सिंह के निर्देश पर शहीद निर्मल महतो मेडिकल कॉलेज एंड अस्पताल में इलाज के लिए आने वाले अधिक से अधिक मरीजों का सैंपल लेकर ट्रू-नेट एवं आरटी पीसीआर से जांच की जाएगी। इस संबंध में उपायुक्त ने बताया कि अस्पताल में आने वाले सभी मरीजों का समय पर जांच करना प्राथमिकता में शामिल है। विगत दिनों संक्रमित मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी भी देखी गई है। ऐसे में यह आवश्यक है कि यहां आने वाले अधिक से अधिक मरीजों का सैंपल कलेक्ट कर इसकी जांच की जाए जिससे संक्रमित मरीजों की सही सही संख्या को क्लिनिकल अप्रूव किया जा सके। इसके लिए अस्पताल में ट्रू-नेट के साथ एक लैब टेक्नीशियन तथा दो एमपीडब्ल्यू को प्रतिनियुक्त किया है। साथ ही सदर अस्पताल से एक फोर स्लोट ट्रू-नेट मशीन एवं 2 एक्सट्रैक्टर एसएनएमएमसीएच को उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है।

chat bot
आपका साथी