Wasseypur-Bhuli का रास्ता बदल लीजिए, बारिश से धंस गयी है पुलिया; सिर्फ छोटे वाहन ही जा सकेंगे

भूली झारखंड मोड़ से वासेपुर ओवरब्रिज तक पथ निर्माण विभाग ने सड़क का निर्माण कराया गया था। सड़क के निर्माण के समय करीब 7-8 पुलिया भी बनायी गई थी। इस योजना पर विभाग के लगभग नौ करोड़ खर्च हुए थे। पुलिया का धंसना गुणवत्ता पर सवाल खड़ा कर रहा है।

By MritunjayEdited By: Publish:Tue, 14 Sep 2021 12:57 PM (IST) Updated:Tue, 14 Sep 2021 01:05 PM (IST)
Wasseypur-Bhuli का रास्ता बदल लीजिए, बारिश से धंस गयी है पुलिया; सिर्फ छोटे वाहन ही जा सकेंगे
रात में टार्च जलाकर क्षतिग्रस्त पुलिया को देखते विधायक राज सिन्हा ( फोटो जागरण)।

जागरण संवाददाता, भूली ( धनबाद)। शहर को भूली से जोड़ने वाली मुख्य सड़क पर आजाद नगर के पास तीन साल पहले बनी पुलिया का पिलर धंस जाने से वाहनों की आवाजाही रुक गई है। बड़ी गाड़ियों के इस सड़क से गुजरने पर रोक लगा दी गई है। स्थानीय लोगों ने बेरिकेड लगाकर मुख्य सड़क पर बड़े वाहनों का प्रवेश रोक दिया है। इस वजह से बड़ी गाड़ियां पालिटेक्निक समेत दूसरे रास्तों से भूली और वासेपुर आ जा रही हैं। स्थानीय लोगों के मुताबिक, सोमवार को हुई तेज बारिश के बाद पुलिया का एक पिलर जमीन में धंस गया। जैसे ही उस पर नजर पड़ी तो इस रास्ते पर भारी वाहनों के प्रवेश पर रोक लगा दी गई।

स्थानीय लोगों ने भूली पुलिस की मदद से यहां बेरिकेड लगा दिया गया है। पानी के तेज बहाव के कारण नीचे की मिट्टी बह जाने से पिलर धंसने की घटना हुई। स्थानीय युवा नेता इम्तियाज व समाजसेवी जितेंद्र कुमार ने मामले की सूचना भूली ओपी प्रभारी को को दी। कोई बड़ा हादसा न हो, इसलिए एहतियात के तौर पर लोगों के सहयोग से वहां पत्थर और मिट्टी का बोरा रख कर रोड की घेराबंदी की गई। बाद में बेरिकेड भी लगाया गया। देर रात सूचना पाकर विधायक राज सिन्हा भी पहुंचे।विधायक ने कार्यपालक अभियंता से बात कर इसकी मरम्मत शुरू करने का निर्देश दिया। कहा कि पुलिया इतनी जल्दी कैसे धंसी इसकी जांच विभागीय इंजीनियर करेंगे।

चार वर्ष पहले भूली झारखंड मोड़ से वासेपुर ओवरब्रिज तक पथ निर्माण विभाग ने सड़क का निर्माण कराया गया था। सड़क के निर्माण के समय करीब 7-8 पुलिया भी बनायी गई थी। इस योजना पर विभाग के लगभग नौ करोड़ खर्च हुए थे। चार साल में ही पुलिया का धंसना इसकी गुणवत्ता पर सवाल खड़ा कर रहा है। सुबह से हो रही बारिश के कारण पथ निर्माण विभाग के अधिकारी अब तक नहीं पहुंचे हैं। बारिश होती रही तो पुलिया की मरम्मत कराना आज भी मुमकिन नहीं होगा। इस रास्ते के बंद हो जाने से बड़ी गाड़ियों को कई किमी घूमकर वासेपुर और भूली आना-जाना पड़ रहा है।

chat bot
आपका साथी