बोकारो में पुलिया को उड़ाने की साजिश विफल, पुलिस और सीआरपीएफ ने केन बम बरामद किया

केन बम को पुलिया तले किसी ग्रामीण ने देखा तो नावाडीह थाना को सूचित किया। जिस पुलिया के नीचे केन बम पाया गया वह बोकारो जिला के नावाडीह और गिरिडीह जिला के डुमरी जाने वाले मार्ग पर है। यह इलाका भाकपा माओवादियों के पारसनाथ जोन अंतर्गत ऊपरघाट-नावाडीह इलाके में है।

By MritunjayEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 11:57 AM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 11:57 AM (IST)
बोकारो में पुलिया को उड़ाने की साजिश विफल, पुलिस और सीआरपीएफ ने केन बम बरामद किया
पुलिया को उड़ाने के लिए लगाया गया केन बम ( फोटो जागरण)।

जासं, बेरमो। नावाडीह थाना अंतर्गत पोटसो पंचायत के गोरमारा स्थित आरइओ रोड की पुलिया तले एक केन बम पुलिस ने बरामद किया। बताया जा रहा कि पुलिस की गश्ती टीम को निशाना बनाने के लिए भाकपा माओवादी नक्सलियों ने वह बम प्लांट किया था, लेकिन वह मंशा नाकाम हो गई। यह इलाका बोकारो एवं गिरिडीह जिला की सीमा पर है। नावाडीह थाना प्रभारी कलीम अख्तर ने बताया कि उन्हें गुप्त सूचना मिली थी, जिसके आधार पर शुक्रवार की शाम को ही सर्च अभियान चलाया गया तो पुलिया के नीचे एक केन बम पाया गया। वरीय पुलिस अधिकारियों को सूचना दिए जाने पर शनिवार को बोकारो से डाग स्वायड एवं बम निरोधक दस्ता पहुंचा। फिलहाल केन बम को निष्क्रिय किए जाने की तैयारी की जा रही है।

उस केन बम को पुलिया तले किसी ग्रामीण ने देखा तो नावाडीह थाना को सूचित किया। जिस पुलिया के नीचे केन बम पाया गया, वह बोकारो जिला के नावाडीह और गिरिडीह जिला के डुमरी जाने वाले मार्ग पर है। यह इलाका भाकपा माओवादियों के पारसनाथ जोन अंतर्गत ऊपरघाट-नावाडीह इलाके में है, जहां पुलिस की सक्रियता के कारण भाकपा माओवादियों की गतिविधि पिछले कई वर्षां से शिथिल पड़ी हुई है। इस कारण आशंका व्यक्त की जा रही है कि अपनी उपस्थिति दर्ज कराने के लिए माओवादियों ने गोरमोरा स्थित पुलिया में केन बम प्लांट किया, ताकि पुलिस की गश्ती टीम को निशाना बनाया जा सके। हालांकि माओवादियों की वह मंशा पूरी नहीं हाे पाई। क्योंकि समय रहते ही पुलिस को सूचना मिल गई और सीआरपीएफ व नावाडीह थाना की पुलिस ने संयुक्त रूप से सर्च अभियान चलाकर केन बम को बरामद कर लिया।

chat bot
आपका साथी