Dhanbad Crime News: बुजुर्ग दंपति से ठगों ने ठग लिए 300000 के गहने

सरायकेला थाना अंतर्गत कुसुम विहार निवासी बुजुर्ग दंपति को ठाकुर ने बेवकूफ बनाकर सोने के जेवरात लूट लिए मामले की प्राथमिकी सरायढेला थाना में दर्ज की गई है पीड़ित देवनंदन प्रसाद ने बताया कि 29 नवंबर को वह अपनी पत्नी के साथ चुनाव गोदाम स्थित इंडियन ओवरसीज बैंक गए थे

By Atul SinghEdited By: Publish:Sat, 04 Dec 2021 12:55 PM (IST) Updated:Sat, 04 Dec 2021 12:55 PM (IST)
Dhanbad Crime News: बुजुर्ग दंपति से ठगों ने ठग लिए 300000  के गहने
बुजुर्ग दंपति से ठाकुर ने ठग लिए ₹300000

जासं, धनबाद: सरायढ़ेला थाना अंतर्गत कुसुम विहार निवासी एक बुजुर्ग दंपत्ति को ठगों ने बेवकूफ बना कर उनसे सोने के जेवरात लुट लिए है। मामले की प्राथमिकी सरायढ़ेला थाना में दर्ज की गयी है। पीड़ित देवनंदन प्रसाद(70) ने बताया कि 29 नवंबर को वह अपनी पत्नी के साथ चूना गोदाम स्थित इंडियन ओवरसीज बैंक गये थे। जब वह बैंक से बाहर निकले तो एक आदमी उनके पास आया और बोला कि मेरे साहब आपको बुला रहे है। वह लोग उनके पास गये तो उसने कहा कि आपकी पत्नी इतना सोना पहन कर निकली है, इस इलाके में लुट - छिनतई ज्यादा हो रही है, इसलिए सभी गहनों को अपने पर्स में रख लीजिए, यह सुनकर देवनंदन की पत्नी अपने गहने उतार कर पर्स में रखने लगी। इस पर ठघ ने कहा कि उसे कागज में मोड़ कर रख देता हूं, उन्होंने अपने गहने ठग को दे दिए, ठग ने उनके सामने ही गहने बदल दिए और उन्हें पता नहीं चला, वह लोग गहने लेकर जब घर आये तो देखा कि उनके पर्स में कोई गहने है ही नहीं। जिसके बाद इसकी शिकायत सरायढ़ेला थाना में दर्ज की गयी। गायब हुए गहनों में सोने का हाथ का बाला दो, दो सोने की अंगुठी, एक हीरे की अंगुठी, एक पोखराज की अंगुठी थी। देवनंदन ने बताया कि इसकी कुल कीमत तीन लाख रुपये है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

नौकरी के नाम पर युवक से ठगे 20000: नौकरी के नाम पर रोहित नाम के युवक से ₹20000 की ठगी हो गई रोहित ने इसकी शिकायत साइबर थाना में की है। बताया कि उसे मोबाइल पर एक ऑनलाइन फॉर्म आया था जिसे भरने के लिए उससे कहा गया था। फॉर्म भरने के बाद उसे एक फोन आया फोन करने वाले ने बोला दूसरे कंपनी में नौकरी दी जाएगी जिसमें उसकी सैलरी ₹20000 होगी। नौकरी उसे धनबाद में ही करनी है। उसके बाद उसके प्रोसेसिंग फी के नाम पर धीरे-धीरे उसने उससे ₹20000 ऐड और अब उस व्यक्ति का मोबाइल बंद आ रहा है पुलिस मामले की जांच कर रही है।

chat bot
आपका साथी