भू माफियाओं ने दोबारा बेची बिकी हुई जमीन न्याय की गुहार लगा रहे हैं पीड़ित

एक तरफ जहां धनबाद में कोयले का खेल चल रहा है वहीं दूसरी ओर भूमाफिया भी अपनी ओर से कोई कसर नहीं छोड़ना चाह रहे हैं आए दिन लोगों के जमीनों पर कब्जा कर भूमाफिया उनकी जमीन बेच दे रहे हैं ताजा उदाहरण बलियापुर का है

By Atul SinghEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 03:59 PM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 03:59 PM (IST)
भू माफियाओं ने दोबारा बेची बिकी हुई जमीन न्याय की गुहार लगा रहे हैं पीड़ित
धनबाद में चल रहा है माफियाओं का जमीनों पर कब्जा

जागरण संवाददाता, धनबाद: एक तरफ जहां धनबाद में कोयले का खेल चल रहा है तो वहीं दूसरी ओर भू माफिया भी अपनी ओर से कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। आए दिन लोगों के जमीनों पर कब्जा कर भू माफिया उनकी जमीन बेच दे रहे हैं। ताजा उदाहरण बलियापुर का है जहां मनोज कर्मकार की जमीन हड़प कर कपिलदेव महतो, गोपाल बिद और रोबी बीद ने जमीन बेच दी है। पीड़ित मनोज कर्मकार ने इसकी शिकायत एसएसपी से की है।

यह है मामला: जमीन मालिक मनोज कर्मकार ने बताया कि बलियापुर में उनकी 41 डिसमिल जमीन है। यह उनके पुरखों की जमीन है। बताया कि उसी प्लाट के बगल में उन्होंने एक 19 डिसमिल जमीन और खरीदी है। यह जमीन उन्होंने गोपाल बिद और उनके भाई रोबी बिद से खरीदी है। मगर दोनों भाइयों ने भू माफिया कपिलदेव महतो के साथ मिलकर वह जमीन दोबारा बेच दिया है। बताया कि उस जमीन पर कब्जा भी शुरू हो गया है। इसका विरोध जब मनोज कर्मकार ने किया तो उन्हें जान से मारने की धमकी दी गई। यही नहीं बलियापुर थाना ने भी उनकी कोई शिकायत नहीं सुनी। पीड़ित का आरोप है की कपिलदेव महतो ने थाना में सांठगांठ कर उनकी जमीन को बेचना शुरू कर दिया। बताया कि जब हम इस बात की चर्चा पंचायत में भी किए थे तो कपिल देव महतो ने हम पर हमला करवाया था। एसएसपी ने जांच कर उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

जमीन के लिए हुई मारपीट: सरायढेला थाना क्षेत्र के सुगिया डी में जमीन के लिए दो भाइयों के बीच मारपीट हुई है। दोनों भाइयों ने इसकी शिकायत सरायढेला थाना में की है। छोटे भाई ने आरोप लगाया है कि बड़ा भाई सारे जमीन पर अकेले ही कब्जा करना चाहता है। इसके लिए वह आए दिन उससे झगड़ा भी करता है। वही बड़े भाई का आरोप है की छोटा भाई जमीन हथियाने के लिए बार-बार उनके ऊपर झूठी शिकायतें दर्ज करवाता है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

chat bot
आपका साथी