एमपीएल में कोयले की जगह हाइवा से गिरा दिया मिट्टंी, पत्थर

संवाद सहयोगी निरसा एमपीएल के कोयला ढुलाई में लगे दो हाईवा में कोयला के स्थान में 90 प्रतिशत मिट्टी व पत्थर गिरा दिया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 08:46 PM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 08:46 PM (IST)
एमपीएल में कोयले की जगह हाइवा से गिरा दिया मिट्टंी, पत्थर
एमपीएल में कोयले की जगह हाइवा से गिरा दिया मिट्टंी, पत्थर

संवाद सहयोगी, निरसा : एमपीएल के कोयला ढुलाई में लगे दो हाईवा में कोयला के स्थान में 90 प्रतिशत मिट्टी व पत्थर पाए जाने का खुलासा हुआ है। इस संबंध में एमपीएल की ट्रांसपोर्टिंग कंपनी द्वारा दो हाइवा के मालिक व चालक पर नामजद प्राथमिकी दर्ज करने की प्रक्रिया चलाई जा रही है। ट्रांसपोर्टिंग कंपनी की सूचना पर एमपीएल ओपी प्रभारी वसीम अनवर खान दलबल के साथ एमपीएल के कोल यार्ड पहुंचे और दोनों हाइवा को जब्त कर लिया। उसे ओपी ले आया गया है।

एमपीएल ओपी प्रभारी वसीम अनवर खान ने कहा कि हाइवा संख्या जेएच 02 एएक्स 2821 चरही से कोयला लेकर एमपीएल पहुंचा था। वाहन में लगे जीपीआरएस के साथ छेड़छाड़ का मामला भी सामने आया है। जब एमपीएल कोल लाजिस्टिक विभाग द्वारा हाईवा में मौजूद कोयले की जांच की गई तो उसमें 90 प्रतिशत मिट्टी व पत्थर पाया गया। गुणवत्तापूर्ण कोयला को किसी भट्टे में गिराकर मिट्टी व पत्थर लोड कर उसे एमपीएल लाया गया था। दूसरे हाइवा संख्या जेएच 10 बीएस 4676 का चालक छुट्टी में रहने के कारण अन्य चालक को कोयला लाने के लिए बीकेबी के लोडिग प्वाइंट खासमहल भेजा गया था। चालक कोयला को अन्यत्र बेच हाईवा में पत्थर व मिट्टी लोड कर एमपीएल के कोलयार्ड में गाड़ी खड़ी कर भाग खड़ा हुआ। जब हाइवा में मौजूद कोयले की जांच की गई तो उसमें भी 90 प्रतिशत मिट्टी व पत्थर पाया गया। कोयला हेरा फेरी मामले में दोनों हाइवा के मालिक व चालक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की प्रक्रिया चलाई जा रही है।

chat bot
आपका साथी