जिला चैंबर की ओर से पुराना बाजार, हीरापुर और झरिया में एक साथ शुरू हुआ कोरोना वैक्सीनेशन कैंप

जिला चैंबर और स्वास्थ्य विभाग के संयुक्त तत्वावधान में पुराना बाजार हीरापुर और झरिया में एक साथ कोरोना वैक्सीनेशन कैंप की शुरुआत हुई है। यहां लोगों को निश्शुल्क कोरोना वैक्सीन दी जा रही है। सुबह से ही लोगों को आना जाना शुरू हो चुका है।

By Deepak Kumar PandeyEdited By: Publish:Sat, 10 Apr 2021 03:53 PM (IST) Updated:Sat, 10 Apr 2021 03:53 PM (IST)
जिला चैंबर की ओर से पुराना बाजार, हीरापुर और झरिया में एक साथ शुरू हुआ कोरोना वैक्सीनेशन कैंप
धनबाद सदर अस्पताल में शनिवार को कोविड-19 का टीका लेती महिला।

जागरण संवाददाता, धनबाद: जिला चैंबर और स्वास्थ्य विभाग के संयुक्त तत्वावधान में पुराना बाजार, हीरापुर और झरिया में एक साथ कोरोना वैक्सीनेशन कैंप की शुरुआत हुई है। यहां लोगों को निश्शुल्क कोरोना वैक्सीन दी जा रही है। सुबह से ही लोगों को आना जाना शुरू हो चुका है। इस संबंध में जिला चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष चेतन गोयनका ने बताया कि सभी 55 चैंबर को अपने क्षेत्रों में टीकाकरण शिविर आयोजित करने का आदेश दिया गया है।

कोरोना से बचाव के सभी उपाय करने के सख्त निर्देश: चेतन गोयनका ने बताया कि कोरोना संक्रमण से बचाव के उपायों को लेकर सदर अनुमंल पदाधिकारी सुरेंद्र कुमार के साथ उनकी वार्ता हुई है। प्रशासन ने सभी दुकानदारों को सुरक्षा उपायों का पूर्ण रूप से पालन करने का आदेश दिया है। इस आदेश पर सभी चैंबर को जिला चैंबर की ओर से आदेश जारी कर दिया गया है। गोयनका ने बताया कि दुकानों में आने वाले सभी लोगाें को मास्क लगाना अनिवार्य है। इसके अलावा सभी को सैनिटाइजर रखना है। उन्होंने कहा कि दुकान एवं प्रतिष्ठान के अंदर दुकानदार, स्टाफ और ग्राहकों के बीच शारीरिक दूरी का पालन करना जरुरी है।

हो सकता है जुर्माना, दुकान सील करने का भी प्रावधान: गोयनका ने बताया कि प्रशासन की ओर से दुकानों एवं प्रतिष्ठानों का औचक निरीक्षण करने की बात कही गई है। जिस भी दुकान या प्रतिष्ठान ने सरकार के निर्देशों का पालन नहीं होगा उस पर जुर्माना लगाया जा सकता है। इतना ही नहीं दुकान सील करने का भी प्रावधान किया गया है।

chat bot
आपका साथी