निजी अस्पतालों में आज से इलाज की मिली अनुमति, गाइडलाइन के तहत एडमिट किए जा रहे मरीज

कोरोना वायरस का लगातार संक्रमण बढ़ने के बाद जिला प्रशासन ने निजी अस्पतालों को भी अनुमति देना शुरू कर दिया है। इसके साथ ही रविवार को कई निजी अस्पताल में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ने लगी है। जिले के प्रमुख निजी अस्पतालों में मरीज भर्ती होने लगे हैं।

By Deepak Kumar PandeyEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 05:32 PM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 05:32 PM (IST)
निजी अस्पतालों में आज से इलाज की मिली अनुमति, गाइडलाइन के तहत एडमिट किए जा रहे मरीज
लगभग 20 से प्रतिशत बेड को कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों के लिए रखना है।

जागरण संवाददाता, धनबाद: जिले में कोरोना वायरस का लगातार संक्रमण बढ़ने के बाद जिला प्रशासन ने निजी अस्पतालों को भी अनुमति देना शुरू कर दिया है। इसके साथ ही रविवार को कई निजी अस्पताल में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ने लगी है। जिले के प्रमुख निजी अस्पतालों में मरीज भर्ती होने लगे हैं। सरकारी अस्पताल में भर्ती नहीं होने वाले मरीजों के लिए निजी अस्पताल का एक बार फिर से विकल्प मिला है।

गाइडलाइन का करना होगा पालन, फिक्स करनी होगी दर: निजी अस्पतालों को लगभग 20 से प्रतिशत बेड को कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों के लिए रखना है। पिछले दिनों उपायुक्त उमाशंकर सिंह ने बैठक के दौरान सभी निजी अस्पताल के संचालकों को निर्देश दिया था, इसी के आलोक में निजी अस्पताल में अपने हाथ 20 फीसदी लगभग बेड संक्रमित मरीजों के लिए आरक्षित रखा है।इसके साथ ही जिला प्रशासन ने सरकार द्वारा जारी फिक्स दर लेने का निर्देश दिया है।

निजी अस्पतालों का नियमित होगा निरीक्षण: निजी अस्पतालों को संक्रमित मरीज इलाज करने की अनुमति दी गई है, लेकिन इसके लिए जिला प्रशासन ने एक कमेटी भी बनाई है। यह कमेटी नियमित निजी अस्पतालों का निरीक्षण करेगी किसी भी तरह की खामियां पाए जाने पर संबंधित अस्पताल पर कार्रवाई की जाएगी। सरकार द्वारा जारी दर से ज्यादा कोई भी अस्पताल मरीज से शुल्क नहीं ले सकते हैं। ऐसा करने पर भी कार्रवाई का प्रावधान किया गया है। जिला महामारी रोग नियंत्रण विभाग के पदाधिकारी डॉक्टर राजकुमार सिंह ने बताया कि निजी अस्पतालों की लगातार निगरानी की जाएगी। वैसे निजी अस्पतालों को ही अनुमति दी गई है, जिनके पास तमाम सुविधाएं मौजूद हैं।

chat bot
आपका साथी