टुन्ना हत्याकाड में भाई फरीद ने लिया यूटर्न

धनबाद फहीम खान के साले टुन्ना खान की हत्या के अहम गवाह मृतक के भाई फरीद आलम ने गुरुवार को अपने पूर्व के बयान से यूटर्न लेते हुए कहा कि उसकेसामने कुछ बरामद नहीं किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 15 Nov 2019 04:04 AM (IST) Updated:Fri, 15 Nov 2019 06:16 AM (IST)
टुन्ना हत्याकाड में भाई फरीद ने लिया यूटर्न
टुन्ना हत्याकाड में भाई फरीद ने लिया यूटर्न

धनबाद : फहीम खान के साले टुन्ना खान की हत्या के अहम गवाह मृतक के भाई फरीद आलम ने गुरुवार को अपने पूर्व के बयान से यूटर्न लेते हुए कहा कि उसकेसामने कुछ बरामद नहीं किया गया। पुलिस ने दावा किया था कि फरीद के सामने गोली का खोखा व खून लगी मिट्टी बरामद किया था। सुनवाई के दौरान जेल में बंद मेदनीपुर निवासी शेरू खान ऊर्फ इरशाज खान की पेशी हुई। अदालत ने अभियोजन को गवाह पेश करने का निर्देश देते हुए अगली तारीख निर्धारित कर दी है।

गौरतलब है कि 24 जुलाई 14 को रात्रि 10:45 बजे नवीनगर स्थित उसके घर के समीप टुन्ना को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। टुन्ना के भाई सिंकू खान की शिकायत पर गोपी खान, गोडविन खान, नासिर खान एवं शेरू खान के खिलाफ बैंकमोड़ थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई थी। इसके पूर्व अदालत ने 9 अगस्त 16 को मामले के नामजद आरोपित गोपी खान, गोडविन खान एवं उसके पिता नासिर खान को हत्या के आरोप से बरी कर दिया था। पुलिस ने 21 जुलाई 18 को शेरू खान को फरार बताते हुए उसके खिलाफ अदालत में आरोप पत्र दायर किया था।

---------------

नीरज हत्याकांड : सेशन कोर्ट में होगी रिकू पर दर्ज मुकदमा की सुनवाई

विधि संवाददाता, धनबाद : पूर्व डिप्टी मेयर नीरज सिंह सहित चार लोगों की हत्या में शूटर उपलब्ध कराने के आरोपित जेल में बंद मुन्ना बजरंगी का खास रिंकू सिंह उर्फ विकास सिंह उर्फ धर्मेन्द्र सिंह के मुकदमे की सुनवाई अब सेशन कोर्ट में की जाएगी। गुरुवार को मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी अर्जुन साव की अदालत ने बचाव पक्ष के अधिवक्ता पंकज प्रसाद को अनुसंधान के दौरान एकत्र किए गए दस्तावेजों की आपूर्ति करने के बाद मामले को सुनवाई के लिए सेशन कोर्ट को सुपुर्द कर दिया। इस दौरान रिंकू को वीसीएस द्वारा मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत में पेश किया गया। 12 सितंबर 19 को पुलिस ने रिंकू के खिलाफ आरोप पत्र सौंपा था। कोर्ट को सौंपे 35 पन्नों की चार्जसीट में पुलिस ने रिंकू के खिलाफ सोनू रोहित एव पंकज का बयान कॉल डिटेल तथा अन्य आरोपितों के स्वीकारोक्ति बयान को आधार बनाया था। 13 जून से रिंकू मामले में धनबाद जेल में बंद है। पुलिस ने मनीष सिंह, गया सिंह, महंत पाडे, मोनू और संतोष पर अनुसंधान जारी रखा है। 13 जून से रिंकू मामले में धनबाद जेल मे बंद है।

------------

दहेज हत्या में बरवाअड्डा के तीन आरोपित दोषी

धनबाद : दहेज के लिए विवाहिता की हत्या कर देने के आरोपित पति, सास और ससुर को अदालत ने दोषी करार दिया है। जिला एवं सत्र न्यायाधीश सुरेंद्र शर्मा की अदालत ने छोटा पिछरी बरवाअड्डा निवासी पति योगेश सिंह चौधरी, ससुर अमलेश्वर सिंह चौधरी एवं सास उषा देवी को दहेज हत्या के लिए दोषी करार दिया है। अदालत ने सजा के बिंदु पर सुनवाई के लिए 18 नवंबर की तारीख निर्धारित की है। मृतका आशा देवी के भाई टिंकू सिंह की शिकायत पर 25 मार्च 2006 को बरवाअड्डा थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई थी। प्राथमिकी के मुताबिक आशा की शादी वर्ष 2002 में योगेश के साथ हुई थी। शादी के बाद टीवी, फ्रि ज व अन्य सामान की माग को लेकर उसे प्रताड़ित किया जाने लगा था। 25 मार्च 2006 की रात आरोपितों ने एकमत होकर आशा देवी की हत्या कर दी थी और शव को लटका दिया था।

-------------

पार्षद निर्मल की जमानत पर काड दैनकी तलब

धनबाद : दलित उत्पीड़न के मामले में वार्ड नंबर 26 के पार्षद निर्मल मुखर्जी को राहत नहीं मिली। जिला एवं सत्र न्यायाधीश राजेश कुमार सिंह की अदालत ने वरीय अधिवक्ता एसएन मुखर्जी की दलील सुनने के बाद पुलिस से काड दैनिकी तलब की है। पुटकी निवासी युवक ने पार्षद निर्मल मुखर्जी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है।

chat bot
आपका साथी