चिरकुंडा शहरी जलापूर्ति योजना में अनियमितता को लेकर पार्षदों ने खोला मोर्चा

चिरकुंडा नगर परिषद के पार्षदों ने शहरी जलापूर्ति योजना में अनियमितता की बात कह मोर्चा खोल दिया है। पार्षद एकता मंच के बैनर तले पार्षदों ने नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी अध्यक्ष व उपाध्यक्ष को ज्ञापन सौंपकर चिरकुंडा शहरी जलापूर्ति योजना में अनियमितता की शिकायत कर जांच कराने की मांग की है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 08:45 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 08:45 PM (IST)
चिरकुंडा शहरी जलापूर्ति योजना में अनियमितता को लेकर पार्षदों ने खोला मोर्चा
चिरकुंडा शहरी जलापूर्ति योजना में अनियमितता को लेकर पार्षदों ने खोला मोर्चा

चिरकुंडा : चिरकुंडा नगर परिषद के पार्षदों ने शहरी जलापूर्ति योजना में अनियमितता की बात कह मोर्चा खोल दिया है। पार्षद एकता मंच के बैनर तले पार्षदों ने नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी, अध्यक्ष व उपाध्यक्ष को ज्ञापन सौंपकर चिरकुंडा शहरी जलापूर्ति योजना में अनियमितता की शिकायत कर जांच कराने की मांग की है।

पार्षदों का कहना है कि चिरकुंडा शहरी जलापूर्ति योजना का कार्य अधूरा कर आदित्य आरव देव कंस्ट्रक्शन ने नगर परिषद के कुछ पदाधिकारियों से मिलकर हैंडओवर कर दिया है। साथ ही प्राक्कलन राशि से चार करोड़ अधिक राशि की निकासी कर ली है। यही नहीं कंपनी चिरकुंडा शहरी जलापूर्ति योजना का आपरेशन एंड मेंटेनेंस कार्य भी लेना चाहती है। पार्षदों का कहना है कि नगर परिषद बोर्ड की बैठक में तीन बार आदित्य आरव देव कंस्ट्रक्शन को काली सूची में डालने का प्रस्ताव सर्वसम्मति से पारित हुआ है। कार्य को विलंब से करने पर कंपनी के प्राक्कलन राशि का 10 प्रतिशत काटने की मांग की गई। बावजूद कंपनी को प्राक्कलन राशि से चार करोड़ अधिक राशि नगर परिषद ने भुगतान कर दिया है। इसकी जांच होनी चाहिए। मौके पर पार्षद अभिषेक दास, पप्पू सिंह, सुनीता देवी, सुशील चंद्रवंशी, विजय यादव, आरिफ अली, प्रदीप गोराई, सुशील चंद्रवंशी, योगनाथ गोस्वामी, नैना शर्मा, पार्षद प्रतिनिधि वरुण दे, पवन शर्मा, मो. जियाउद्दीन, इरफान अहमद खान, सोनू आदि मौजूद थे। चिरकुंडा में बराकर पुल के किनारे से हटाया गया अतिक्रमण

चिरकुंडा : चिरकुंडा-बराकर के बीच बराकर नदी के ऊपर एक नया सड़क पुल बन रहा है। नए पुल का निर्माण कार्य शुरू हो गया है। इसे देखते हुए बराकर नदी के ऊपर पुराने पुल के किनारे आधा दर्जन अवैध दुकानों को अभियान चलाकर सोमवार को तोड़ा गया। पथ निर्माण विभाग के कनीय अभियंता मनीष कुमार ने बताया कि नए पुल के निर्माण के लिए भारी मशीनों का आवागमन होना है। अवैध दुकानों से परेशानी थी। स्थानीय प्रशासन व पुलिस बल के मौजूदगी में अतिक्रमण को हटाया गया।

chat bot
आपका साथी