उच्च विद्यालय में भवन निर्माण कार्य में लापरवाही एवं 80 लाख रुपये गबन करने का मामला आया प्रकाश में आया

झरिया 2 शिक्षा विभाग के फंड से तीन उत्कर्मीक उच्च विद्यालय में भवन निर्माण कार्य मे लापरवाही एवं 80 लाख रुपये गबन करने का मामला प्रकाश में आया है। 26 लाख की राशि पर ठेकेदार परवेज खान को चेक के माध्यम से कई किस्तों में पैसा भुगतान किया गया।

By Atul SinghEdited By: Publish:Wed, 08 Dec 2021 05:57 PM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 06:16 PM (IST)
उच्च विद्यालय में भवन निर्माण कार्य में लापरवाही एवं 80 लाख रुपये गबन करने का मामला आया प्रकाश में आया
परवेज खान को चेक के माध्यम से कई किस्तों में पैसा भुगतान किया गया। (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

 संवााद सहयोगी, जामाडोबा। झरिया 2 शिक्षा विभाग के फंड से तीन उत्कर्मीक उच्च विद्यालय में भवन निर्माण कार्य मे लापरवाही एवं 80 लाख रुपये गबन करने का मामला प्रकाश में आया है। उत्कर्मीक उच्च विद्यालय जामाडोबा वॉटर बोर्ड कॉलोनी जीतपुर के प्रचार्य सतीश सिंह ने भागा बांध ओपी में मामला दर्ज कराते हुए कहा है कि वर्ष 2016 में 26 लाख की राशि पर ठेकेदार परवेज खान को चेक के माध्यम से कई किस्तों में पैसा भुगतान किया गया। ठेकेदार ने 500 बोरी सीमेंट ख़रीदवाकर स्कूल में रख दिया जबकि छत ढलाई के लिए रड बंधा हुआ है जो कि बरसात में खराब हो चुका है।

बार बार ठेकेदार को फोन करने पर टालमटोल किया जाता यह पूरी तरह से सरकारी राशि का दुरुपयोग है।श्री सिंह ने बताया कि उक्त योजना 62 लाख की थी जिसका काम राँची के उर्मिला कंस्ट्रक्शन पूर्व सांसद रविन्द्र पांडेय की बहू के नाम पर था।2018 में काम मे गड़वरी को देखते हुए सर्व शिक्षा अभियान विभाग द्वारा समय पर काम नही पूरा होने पर ब्लैकलिस्टेड कर दिया गया पुनः 19 में सर्व शिक्षा अभियान के तहत 26 लाख रुपये राशि प्राप्त हुआ।हीरापुर के रहने वाले परवेज आलम खान को 12 नवंबर 2019 को इकरार नामा हुआ कि 9 माह के अंदर कार्य को पूरा कर लिया जाएगा।जिसमें जेई उमेश सिंह की मौजूदगी में कई किस्तों में लगभग 26 लाख रुपये का भुगतान कर दिया गया।परन्तु समाग्री खरीदकर स्कूल में रख दिया गया लेकिन ठेकेदार द्वारा अभी तक कार्य नही पूरा किया गया है।उन्होंने कहा कि यही हाल उत्कर्मीक उच्च विद्यालय सिंदरी बस्ती तथा उत्कर्मीक उच्च विद्यालय भौरा का है। धनबाद डीओ प्रबला खेस ने कहा कि अभी तक किसी शिक्षक द्वारा हमे लिखित शिकायत नही की गई है फिर भी हम तीनों विद्यालय की जाँच कर करवाई करेंगे।

chat bot
आपका साथी