Third Wave के डर के बीच धनबाद में नियंत्रण में कोरोना, 6 दिनों में 25,429 की जांच में एक भी पॉजिटिव नहीं

डॉ. राजकुमार ने बताया कि तीसरी लहर को देखते हुए अस्पताल में आने वाले मरीजों की पहले कोरोना वायरस की जांच जारी रहेगी। सरकारी अस्पतालों में ओपीडी में मरीजों की जांच की जा रही है। यही वजह है कि जिले में कोरोना वायरस का संक्रमण कम हुआ है।

MritunjaySun, 25 Jul 2021 08:56 AM (IST)
कोरोना टेस्ट के लिए स्वाब लेता स्वास्थ्यकर्मी ( फाइल फोटो)।

जागरण संवाददाता, धनबाद।  जिले में विगत 6 दिनों ( 19 से 24 जुलाई) से कोरोना जांच अभियान में 25,429 लोगों की जांच की गई है। राहत की बात यह है कि इस अभियान के तहत 6 दिनों में एक भी संक्रमित मरीज नहीं मिले हैं। लेकिन तीसरी लहर की आहट को देखते हुए जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने आगे भी जांच अभियान जारी रखने का निर्देश जारी किया है। इसे देखते हुए जिला प्रशासन ने अधिक से अधिक लोगों की जांच शुरू कर दी है। हालांकि मरीज का नहीं मिलना विभाग के लिए राहत की बात है। जिला महामारी नियंत्रण रोग के प्रभारी डॉ राजकुमार सिंह ने बताया कि रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड समेत सार्वजनिक स्थानों पर हर दिन अभियान के तहत लोगों की जांच की जा रही है। इसमें आरटीपीसीआर, ट्रूनेट जांच और एंटीजन रैपिड की जांच हो रही है। विभाग की कोशिश है कि बाहर से आने वाले लोगों की पूरी जांच की जाए, ताकि किसी भी प्रकार के संक्रमण होने पर उन्हें रोका जा सके।

जारी रहेगी ओपीडी में आने वाले मरीजों की जान

डॉ. राजकुमार ने बताया कि तीसरी लहर को देखते हुए अस्पताल में आने वाले मरीजों की पहले कोरोना वायरस की जांच जारी रहेगी। सरकारी अस्पतालों में ओपीडी में मरीजों की जांच की जा रही है। यही वजह है कि जिले में कोरोना वायरस का संक्रमण कम हुआ है। उन्होंने बताया कि विभागीय निर्देश पर तीसरी लहर को देखते हुए जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग विभिन्न तैयारियां कर रहा है। ऐसे में जरूरी है कि आम लोग भी सहयोगात्मक रवैया अपनाएं। अभियान के तहत प्रतिदिन औसतन 3000 से ज्यादा लोगों की जांच की जा रही है। आगे भी इसी तरीके के अभियान जारी रखा जाएगा।

सदर अस्पताल और एसएलएनएमसीएच में हर दिन जान

इसके साथ ही स्थाई तौर पर सदर अस्पताल और एसएनएमएमसीएच में हर दिन कोरोना वायरस की जा रही है। इसके लिए यहां पर ट्रू नेट मशीन की अलग व्यवस्था की गई है। कॉलेज के माइक्रोबायोलॉजी विभाग में आरटी पीसीआर की भी जांच हो रही है। इसके लिए अलग से स्वाब संग्रह करने की व्यवस्था है। कई लोग धनबाद से दूसरे जगह जा रहे हैं, ऐसे लोग भी काफी संख्या में आकर कोरोनावायरस की जांच करवा रहे हैं।

जानें कब कितनी हुई जांच 24 जुलाई 5804 23 जुलाई 5134 20 जुलाई 4162 21 जुलाई 3430 20 जुलाई 2883 19 जुलाई 3996

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.