वरीय बुनियादी जिला स्कूल टीकाकरण केंद्र पर लाभुकों का हंगामा

धनबाद जगजीवन नगर स्थित वरीय बुनियादी जिला स्कूल में बनाए गए टीकाकरण केंद्र में लोगों ने जमकर हंगामा किया। लाभुकों का कहना था कि काफी देर से लाइन में खड़ा रहना पड़ रहा है लेकिन उन्हें वैक्सीन नहीं दिया जा रहा है। जबकि कुछ लोग पीछे से आकर आगे खड़े हो जा रहे हैं उन्हें टीका दे दिया जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 20 May 2021 07:41 PM (IST) Updated:Thu, 20 May 2021 07:41 PM (IST)
वरीय बुनियादी जिला स्कूल टीकाकरण केंद्र पर लाभुकों का हंगामा
वरीय बुनियादी जिला स्कूल टीकाकरण केंद्र पर लाभुकों का हंगामा

जागरण संवाददाता, धनबाद : जगजीवन नगर स्थित वरीय बुनियादी जिला स्कूल में बनाए गए टीकाकरण केंद्र में लोगों ने जमकर हंगामा किया। लाभुकों का कहना था कि काफी देर से लाइन में खड़ा रहना पड़ रहा है, लेकिन उन्हें वैक्सीन नहीं दिया जा रहा है। जबकि कुछ लोग पीछे से आकर आगे खड़े हो जा रहे हैं, उन्हें टीका दे दिया जा रहा है। इस दौरान दोपहर 2:30 बजे लगभग 20 मिनट टीकाकरण की प्रक्रिया बाधित रही। सूचना पर जिला टीकाकरण पदाधिकारी डॉ. विकास राणा केंद्र पहुंचे। इसके बाद उन्होंने टीका के लिए आए लाभुकों को कोविड-19 की गाइडलाइन पालन करने की अपील की। इसके बाद लाभुकों ने स्वास्थ्य कर्मियों से बकझक शुरू कर दी। स्वास्थ्य कर्मियों ने इसकी शिकायत वरीय अधिकारियों से की। 18 वर्ष से ऊपर के लाभुकों को लग रही वैक्सीन :

जगजीवन नगर टीकाकरण केंद्र पर 18 वर्ष से ऊपर के लाभुकों को टीका लगाया जा रहा है। लेकिन टीका के लिए अचानक से काफी संख्या में लोग एक ही समय में पहुंच गए। इसके बाद केंद्र पर अफरा-तफरी मच गई। पहले टीका लेने की होड़ में लोग आगे पीछे होने लगे, इसके बाद व्यवस्था खराब होने लगी। स्वास्थ्य कर्मियों का करें सम्मान : डॉ. राणा ने बताया कि स्वास्थ्यकर्मियों के साथ धक्का-मुक्की और अभद्र व्यवहार करना निदनीय है। टीका के लिए लोगों से बार-बार अपील की जा रही है कि कोविड-19 के निर्देशों पालन करें। एक बार में केंद्र ने 10 लोगों को बुलाया जाता है। इसी के तहत टीकाकरण की प्रक्रिया चल रही थी, लेकिन कई लोग शारीरिक दूरी का पालन नहीं करते हैं केंद्र में घुस आए। कर्मचारी बिना खाए पिए लगातार टीकाकरण की प्रक्रिया में जुड़े हैं। ऐसे में लोगों से अपील है कि स्वास्थ्य कर्मचारियों का सम्मान करें।

chat bot
आपका साथी