लॉकडाउन की सख्ती का असर मैथन, चिरकुंडा व पंचेत डैम चेक पोस्ट पर दिख रहा

मैथन/चिरकुंडा/पंचेत कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए झारखंड में लॉकडाउन की सख्ती का असर झारखंड पश्चिम बंगाल के सीमावर्ती क्षेत्र मैथन चिरकुंडा व पंचेत चेकपोस्ट पर दिखने लगा है। मंगलवार को मैथन मुकुल पेट्रोल पंप के समीप चल रहे जांच केंद्र में बंगाल से आने वाला एक भी व्यक्ति संक्रमित नहीं मिला।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 07:16 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 07:16 PM (IST)
लॉकडाउन की सख्ती का असर मैथन, चिरकुंडा व पंचेत डैम चेक पोस्ट पर दिख रहा
लॉकडाउन की सख्ती का असर मैथन, चिरकुंडा व पंचेत डैम चेक पोस्ट पर दिख रहा

मैथन/चिरकुंडा/पंचेत : कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए झारखंड में लॉकडाउन की सख्ती का असर झारखंड पश्चिम बंगाल के सीमावर्ती क्षेत्र मैथन, चिरकुंडा व पंचेत चेकपोस्ट पर दिखने लगा है। मंगलवार को मैथन मुकुल पेट्रोल पंप के समीप चल रहे जांच केंद्र में बंगाल से आने वाला एक भी व्यक्ति संक्रमित नहीं मिला। चिरकुंडा चेकपोस्ट पर मंगलवार को निर्धारित 500 लक्ष्य के विरुद्ध 117 लोगों की ही जांच हो सकी। इसमें अधिकतर ऐसे लोग थे जो प्रतिदिन किसी न किसी संस्थान में ड्यूटी करने के लिए आते हैं। जांच में मात्र एक व्यक्ति ही संक्रमित मिला। वहीं पंचेत डैम पर 35 लोगों की जांच की गई है। यहां भी कोई संक्रमित नहीं मिला। पंचेत डैम चेकपोस्ट पर एग्यारकुंड बीडीओ ललित प्रसाद सिंह व कलियासोल के अंचलाधिकारी दिवाकर दुबे ने निरीक्षण किया। इन्होंने चेकपोस्ट पर तैनात अधिकारियों को कड़ाई से जांच करने का निर्देश दिया। चिरकुंडा चेकपोस्ट पर निरसा बीडीओ विकास कुमार राय, सिटी मैनेजर मुकेश निरंजन, चिन्मय बनर्जी,ओंकार श्रीवास्तव, अमर दास, तपन दासगुप्ता आदि मौजूद थे।

-------------------- निरसा में 49 लोगों ने लगवाया कोरोना का टीका

थापरनगर : निरसा बीआरसी भवन में 45 वर्ष से ऊपर आयु वर्ग के 49 लोगों को मंगलवार को कोवैक्सीन का पहला व दूसरा डोज दिया गया। 18 वर्ष से 44 वर्ष आयु वर्ग के लोगों का वैक्सीनेशन मंगलवार को वैक्सीन की अनुपलब्धता के कारण बंद रहा। वहीं 45 वर्ष से ऊपर आयु वर्ग के लोगों का वैक्सीनेशन के प्रति ज्यादा उत्साह नहीं दिखाने से स्वास्थ्य कर्मियों के माथे पर चिता की लकीरें उभर आई है।

chat bot
आपका साथी