कोरोना को लेकर राज्य भर में पुलिस कर्मियों के प्रशिक्षण पर लगी रोक

धनबाद राज्य भर में कोरोना वायरस से संक्रमित होने वाले लोगों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। इलाज के लिए अस्पतालों में बेड कम पड़ने लगे हैं। हालात बेकाबू होते जा रहे हैं। ऐसी स्थिति में पुलिस मुख्यालय रांची ने सुरक्षा के लिहाज से कई अहम फैसले लिए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 01:23 AM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 01:23 AM (IST)
कोरोना को लेकर राज्य भर में पुलिस कर्मियों के प्रशिक्षण पर लगी रोक
कोरोना को लेकर राज्य भर में पुलिस कर्मियों के प्रशिक्षण पर लगी रोक

धनबाद : राज्य भर में कोरोना वायरस से संक्रमित होने वाले लोगों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। इलाज के लिए अस्पतालों में बेड कम पड़ने लगे हैं। हालात बेकाबू होते जा रहे हैं। ऐसी स्थिति में पुलिस मुख्यालय रांची ने सुरक्षा के लिहाज से कई अहम फैसले लिए हैं। खासकर राज्य भर में पुलिस कर्मियों का जो प्रशिक्षण को फिलहाल समाप्त कर दिया गया है। धनबाद से भी दर्जनों पुलिसकर्मी विभिन्न प्रशिक्षण के लिए हजारीबाग पीटीसी, जमशेदपुर गए थे। उन्हें भी अब राहत मिलेगी। रांची पुलिस महानिरीक्षक प्रशिक्षण सभी जिला मुख्यालय को यह आदेश जारी कर दिया है।

पुलिस महानिरीक्षक का यह निर्देश हजारीबाग जीपीए, पदमा विशेष शाखा नेतरहाट एसआइआरबी, एसआइएसएफ, मंगलवार वेलफेयर स्कूल निगरानी ब्यूरो सभी विभाग के कार्यालय को भेज दिया गया है। मुख्यालय से जारी आदेश में स्पष्ट कहा गया है कि राज्य भर में कोरोना महामारी के संक्रमण की बढ़ती संख्या को ध्यान में रखते हुए झारखंड राज्य में संचालित सभी प्रकार के प्रशिक्षण कार्यक्रम को 30 अप्रैल तक स्थगित किया गया है। ऐसे में सभी प्रशिक्षण संस्थानों में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे प्रशिक्षुओं को पैतृक जिला वापस करने का आदेश दिया गया है। प्रशिक्षण की अगली तिथि निर्धारित होने के बाद फिर से उन सभी प्रशिक्षुओं के लिए सूचना उपलब्ध कराई जाएगी। इस महामारी को लेकर पुलिस महानिरीक्षक मुख्यालय ने भी एक आदेश जारी किया है। जिसमें कार्मिक प्रशासनिक सुधार राजभाषा विभाग द्वारा कोरोना महामारी के संक्रमण की बढ़ती संख्या को लेकर झारखंड मंत्रालय एवं संघ कार्यालय के अवर सचिव के सैन्य स्तर के कर्मियों के 50 फीसद की उपस्थिति ही निर्धारित की गई है।

chat bot
आपका साथी