अल्पसंख्यक इलाकों में टीका को लेकर लगी कतार

अल्पसंख्यक इलाकों में टीका को लेकर लगी कतार

धनबाद जिले में कोरोना वायरस की दूसरी लहर के बीच टीकाकरण की प्रक्रिया स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन ने तेज कर दी है। अब तक टीकाकरण को लेकर अल्पसंख्यक इलाकों में कम उपलब्धि देखी जा रही थी।

JagranSun, 16 May 2021 09:25 PM (IST)

जागरण संवाददाता, धनबाद : जिले में कोरोना वायरस की दूसरी लहर के बीच टीकाकरण की प्रक्रिया स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन ने तेज कर दी है। अब तक टीकाकरण को लेकर अल्पसंख्यक इलाकों में कम उपलब्धि देखी जा रही थी। लेकिन रविवार 18 से 44 वर्ष के बीच के लोगों के लिए अल्पसंख्यक इलाकों में टीकाकरण में काफी संख्या में लोग आए। जिला टीकाकरण पदाधिकारी डॉ. विकास राणा ने बताया कि टीकाकरण को लेकर अल्पसंख्यक इलाकों में तेजी से जागरूकता बढ़ी है। इन इलाकों में जागरूकता अभियान चलाया गया। इसी के मद्देनजर रविवार को वासेपुर सहित कई अन्य अल्पसंख्यक इलाकों में भी टीकाकरण केंद्र बनाए गए। यहां पर भी 98 फीसद से अधिक लोगों ने टीका लिया। 17 मई को होने वाले टीकाकरण में कई स्लॉट फुल :

17 मई सोमवार को टीकाकरण के लिए अभी से ही कई स्लॉट फुल हो गए हैं। इसमें अधिकांश टीकाकरण केंद्र शहरी इलाकों में हैं। डॉ. राणा ने बताया कि टीका की उपलब्धता के आधार पर टीकाकरण केंद्र बढ़ाएं और घटाए जा रहे हैं। टीका पर्याप्त मात्रा में पहुंचने के बाद जिले में टीकाकरण केंद्र की संख्या एक सौ से ऊपर करने की तैयारी है। वासेपुर अवेयरनेस सोसायटी की पहल रंग लाया :

कोरोना महामारी से बचाव के लिए टीकाकरण के महत्व को समझते हुए सामाजिक संस्था वासेपुर अवेयरनेस सोसायटी ने इसकी मांग की थी। जिस पर सुनवाई करते हुए जिला प्रशासन की ओर से अल इस्लाह स्कूल में टीकाकरण केंद्र शुरू किया गया। वासेपुर अवेयरनेस सोसायटी के सचिव मोहम्मद अशफाक के अलावा संस्था के मोहम्मद नेहाल,मो शमसाद, साबिर अंसारी,कसिमुल हक,शारिक कमर, शहजाद उस्मानी, मो. बाबर, शालिक मुशीर,फैजुल हक, इरशाद आलम, मो. हलीम, सिकंदर आलम नईम अंसारी, मनसुर अंसारी, जफर अहमद सहित कई अन्य सदस्यों ने टीकाकरण कार्यक्रम को सफल बनाने में सक्रिय भूमिका निभाई।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.