सदर में दूसरे दिन 30 ने लिया कोरोना वैक्सीन

सदर अस्पताल में सोमवार को दूसरे दिन 30 स्वास्थ्यकर्मियों ने टीका लिया। इस तरह यहां दो दिनों में 91 लोगों ने टीका लिया है। पहले दिन शुक्रवार (22 जनवरी) को 61 लोगों ने टीका लिया था।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Jan 2021 08:40 PM (IST) Updated:Mon, 25 Jan 2021 08:40 PM (IST)
सदर में दूसरे दिन 30 ने लिया कोरोना वैक्सीन
सदर में दूसरे दिन 30 ने लिया कोरोना वैक्सीन

जागरण संवाददाता, धनबाद : सदर अस्पताल में सोमवार को दूसरे दिन 30 स्वास्थ्यकर्मियों ने टीका लिया। इस तरह यहां दो दिनों में 91 लोगों ने टीका लिया है। पहले दिन शुक्रवार (22 जनवरी) को 61 लोगों ने टीका लिया था। इसमें डॉक्टर व कर्मचारी शामिल है। जिला टीकाकरण पदाधिकारी डॉ. विकास राणा ने बताया कि प्रत्येक दिन 100 लोगों का टीका देने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। कोशिश है कि प्रतिदिन लक्ष्य को प्राप्त कर लिया जाए। हालांकि लोगों की उपस्थिति कम हो रही है।

सदर अस्पताल के डॉक्टर ने लिया वैक्सीन

सदर अस्पताल के डॉक्टर और कर्मचारी भी वैक्सीन ले रहे हैं। मस्तिष्क रोग विशेषज्ञ डॉ नरेश प्रसाद ने भी टीका लिया। इसके साथ ही सिविल सर्जन कार्यालय के क्लर्क, चालक समेत अन्य कर्मचारियों ने टीका लिया है। लेकिन जिला टीबी विभाग के डॉक्टर और कर्मचारी टीका लगाने से वंचित रहे। कर्मचारियों का कहना है कि कोरोना महामारी में सभी ने काम किया। लेकिन उन्हें कोई नहीं पूछ रहा है। दरअसल, टीबी के कर्मचारियों का कोविन एप पर अभी तक रजिस्ट्रेशन नहीं हुआ है।

मंगलवार को नहीं होगा टीकाकरण

26 जनवरी को अवकाश की स्थिति में सदर अस्पताल में कोरोना वैक्सीन का टीकाकरण बंद रहेगा। राष्ट्रीय अवकाश के कारण इसे बंद रखा गया है। डॉ. राणा ने बताया कि बुधवार को टीकाकरण शुरू कराया जायेगा। इसके साथ दी जल्द एसएनएमएमसीएच व सेंट्रल अस्पताल में भी टीकाकरण शुरू होगा। इससे पहले टुंडी और तोपचांची सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में टीकाकरण किया गया था। जहां स्वास्थ्य विभाग ने 77 फीसद लक्ष्य हासिल किया था।

chat bot
आपका साथी