Vaccination of 18+ in Dhanbad: 32 केंद्रों पर शुरू हुआ कोरोना टीकाकरण, युवा दिखा रहे उत्साह

18+ Vaccination Drive Dhanbad धनबाद में 18 से 44 वर्ष के बीच के लोगों को टीका के लिए रांची मुख्यालय से मात्र 10 हजार वैक्सीन उपलब्ध कराए गए हैं। इसमें 5000 कोविशील्ड और 5000 को वैक्सीन के टीके हैं।

By MritunjayEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 07:47 AM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 12:35 PM (IST)
Vaccination of 18+ in Dhanbad: 32 केंद्रों पर शुरू हुआ कोरोना टीकाकरण, युवा दिखा रहे उत्साह
चासनाला में टीकाकरण केंद्र के अंदर टीका लेते युवा ( फोटो जागरण)।

धनबाद, जेएनएन। धनबाद में 18 वर्ष से ज्यादा आयु वर्ग के लोगों का टीकाकरण शुरू हो गया है। इसके लिए धनबाद में 32 सेंटर बनाए गए हैं। शुक्रवार को धनबाद में 10 बजे टीकाकरण शुरू हुआ। हर सेंटर पर लाभुकों की लाइन दिख रही है। टीकाकरण को लेकर युवकों में काफी उत्साह दिख रहा है। दूसरी तरफ टीकाकरण के लिए 16 मई तक के स्लॉट बुक हो चुके हैं। टीका उन्हीं को लग रहा है जिन्होंने ने Cowin App पर रजिस्ट्रेशन कराने के बाद टाइम स्लॉट बुक करा रखा है। झरिया की विधायक पूर्णिमा नीरज सिंह ने 18 + को टीका लगवाने की अपील की है। उन्होंने ट्वीट कर कहा है-अगर आप रजिस्टर्ड हैं तभी जाकर अपनी डोल लें।

18+ वैक्सिनेशन को लेकर आवश्यक सूचनाएँ -https://t.co/FjUoDb8zyO" rel="nofollow द्वारा सिर्फ ऑनलाइन पंजीकरण ही किया जा रहा है।

अगर आप रेजिस्टर्ड हैं तभी जाकर अपनी डोज़ लें।

अनावश्यक वैक्सिनेशन सेंटर्ज़ पर भीड़ ना लगाये।इससे संक्रमण की सम्भावना बढ़ सकती है।

1/3— Purnima Niraj Singh (@purnimaasingh) May 14, 2021

सभी टीकाकरण केंद्रों में स्लॉटफुल

धनबाद में 18 वर्ष से 44 वर्ष के बीच के लोगों के लिए टीकाकरण शुरू हो गया है। इसके लिए पूरे जिले में 34 टीकाकरण केंद्र बनाए गए हैं। टीकाकरण केंद्रों में 9:30 से 10:00 के बीच सभी जगहों पर टीका लगाने की प्रक्रिया शुरू की गई है। फिलहाल शहर के कोयला नगर और जिला परिषद टीकाकरण केंद्र में लोगों की भीड़ है। पहले से रजिस्ट्रेशन कराने वाले लोग कतार बद्ध खड़े हुए हैं। जिला टीकाकरण पदाधिकारी डॉ विकास राणा ने कोयला नगर का निरीक्षण किया। यहां पर भी काफी संख्या में युवा लाइन में लगे हुए हैं। आई एस एम में स्वास्थ विभाग की टीम निगरानी कर रही है। डॉ राणा ने बताया कि टीकाकरण में गाइडलाइन का पालन किया जा रहा है। शारीरिक दूरी बनाकर लोग टीका ले रहे हैं।

4900 लोगों को लगेगा टीका

टीका के लिए धनबाद में 4900 लोगों ने पहले दिन के लिए रजिस्ट्रेशन कराया है। 100 फीसदी उपलब्धि के लिए स्वास्थ विभाग की टीम तैयार होकर टीकाकरण करा रही है। फिलहाल टीकाकरण के लिए 2 दिन पूरी तरह से फुल है। जिला स्वास्थ्य विभाग ने मुख्यालय रांची से अतिरिक्त टीका की मांग की है।

इन जगहों पर 18 वर्ष से ऊपर का टीका  धनबाद : जिला परिषद मैदान, आईएसएम, एसबीआइ क्षेत्रीए कायार्लय एलसी रोड, श्रम विभाग (बरटांड़), हीरापुर मध्य विद्यालय, गुरुनानक कालेज कैंपस (बैंक मोड़), केंदुआडीह स्वास्थ्य केंद्र, कोयलानगर हॉल। बलियापुर : कुसमाटांड़, अलकडीहा, चांदकुईंया, बलियापुर सीएचसी। बाघमारा : बाघमारा सीएचसी, पादूगोड़ा पंचायत सचिवालय। झरिया : यूसीएचसी सिंदरी, गौशाला, बीसीसीएल अस्पताल भौंरा, डीएवी बनियाहीर। गोविंदपुर : जियलगढ़ा, सीएएचसी गोविंदपुर, बिराजपुर, बागसूमा, बरवा, कल्याणपुर। निरसा : प्रसाद मध्य विद्यालय निरसा, पंचायत भवन पाथरकुंआं, हाई स्कूल कुमारधूबी, डी-नोबिली स्कूल मैथन। तोपचांची : तोपचांची पुराना अस्पताल, जीतपुर (गोमो)। टुंडी : टुंडी सीएचसी, गढ़ रघुनाथपुर।

chat bot
आपका साथी