Coronavirus Vaccination: धनबाद में मंगलवार को लगेगा 18+ को टीका, जानिए स्लॉट बुकिंग का समय

मंगलवार को 18 से 44 वर्ष के बीच के लाभुकों को टीका लगाया जाएगा। इसके लिए आज शाम 600 बजे ऑनलाइन स्लॉट बुकिंग कराई जा सकती है। स्लॉट बुकिंग के लिए सरकारी को विन एप पर जाकर पहले रजिस्ट्रेशन करवाना होगा इसके बाद स्लॉट बुकिंग का ऑप्शन आएगा।

By MritunjayEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 01:59 PM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 01:59 PM (IST)
Coronavirus Vaccination: धनबाद में मंगलवार को लगेगा 18+ को टीका, जानिए स्लॉट बुकिंग का समय
धनबाद में 18+ कोरोना टीकाकरण अभियान जारी ( फाइल फोटो)।

धनबाद, जेएनएन। धनबाद में सोमवार को केवल 45 से ऊपर के लाभुकों के लिए ही टीकाकरण अभियान चल रहा है। इसके लिए धनबाद सदर सहित सभी प्रखंडों में 69 टीकाकरण केंद्र बनाए गए हैं। जिला टीकाकरण पदाधिकारी डॉ विकास राणा ने बताया कि टीकाकरण की तमाम तैयारियां पूरी कर ली गई है। केंद्रों पर वैक्सीनेटर टीम लगाए गए हैं। उन्होंने बताया कि मंगलवार को 18 प्लस के ऊपर के लोगों को टीका लगाया जाएगा। मुख्यालय से जल्द ही वैक्सीन की खेप धनबाद पहुंचने वाली है।

18 प्लस के लोगों के लिए शाम में स्लॉट होगी बुकिंग

डॉ राणा ने बताया कि मंगलवार को 18 से 44 वर्ष के बीच के लाभुकों को टीका लगाया जाएगा। इसके लिए आज शाम 6:00 बजे ऑनलाइन स्लॉट बुकिंग कराई जा सकती है। स्लॉट बुकिंग के लिए सरकारी को विन एप पर जाकर पहले रजिस्ट्रेशन करवाना होगा, इसके बाद स्लॉट बुकिंग का ऑप्शन आएगा। उन्होंने बताया कि 45 प्लस के अधिक लाभुकों के लिए ग्रामीण क्षेत्रों पर अधिक से अधिक जोर दिया जा रहा है। क्षेत्रों में आठ टीकाकरण केंद्र बनाए गए हैं। वही 71 टीकाकरण केंद्र तमाम प्रखंडों में बनाए गए हैं। यहां पर 45 प्लस के लाभ उठाकर अपना पहला अथवा दूसरा डोज ले सकते हैं।

      धनबाद सदर में इन जगहों पर लगेगा टीका

रेड क्रॉस सोसायटी भवन 1 रेड क्रॉस सोसाइटी भवन दो राजकमल स्कूल कनकनी लोयाबाद शिवपुरी भूल सियालगुदरी जोगता
chat bot
आपका साथी