कल से सदर अस्पताल व एसएनएमएमसीएच में कोरोना टीकाकरण

धनबाद टुंडी और तोपचांची सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कोरोना वैक्सीन टीकाकरण की 77 फीसद उपलब्धि के साथ बुधवार को बंद कर दिया। शुक्रवार से सदर अस्पताल व एसएनएमएमसीएच में लाभुकों को टीका लगाया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Jan 2021 05:56 AM (IST) Updated:Thu, 21 Jan 2021 05:56 AM (IST)
कल से सदर अस्पताल व एसएनएमएमसीएच में कोरोना टीकाकरण
कल से सदर अस्पताल व एसएनएमएमसीएच में कोरोना टीकाकरण

धनबाद : टुंडी और तोपचांची सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कोरोना वैक्सीन टीकाकरण की 77 फीसद उपलब्धि के साथ बुधवार को बंद कर दिया। शुक्रवार से सदर अस्पताल व एसएनएमएमसीएच में लाभुकों को टीका लगाया जाएगा। गुरुवार को इसे लेकर एसएनएमएमसीएच में मॉक ड्रिल किया जाएगा। सदर व एसएनएमएमसीएच मिलाकर लगभग 1500 लाभुकों ने निबंधन कराया है। जिला टीकाकरण पदाधिकारी डॉ. विकास राणा ने बताया कि चार दिन में तोपचांची व टुंडी केंद्र में 430 लोगों ने टीका लगवाया। यह लक्ष्य का 77 फीसद है। अब शेष बचे लोगों की लिस्ट निकाली जा रही है। इन बचे हुए लोगों को दूसरे किसी दिन समय पर टीका लगाया जाएगा। इसके साथ ही जितने भी लोगों को टीका लगा है, उन्हें दूसरा डोज 28 दिन के बाद देना है, इसकी भी तैयारी की जा रही है। एसएनएमएमसीएच में पीजी ब्लॉक में टीकाकरण केंद्र बनाया गया है। इसके लिए वैक्सीनेशन टीम गठित की गई है। 16 जनवरी से शुरू हुआ है टीकाकरण :

देशभर में धनबाद के साथ 16 जनवरी को कोरोना वायरस का टीकाकरण शुरू हुआ है। धनबाद में टुंडी और तोपचांची दो सीएचसी में टीकाकरण केंद्र बनाया गया। दोनों जगहों पर 600 के आसपास लाभुक हैं। कुछ लाभुकों के नाम दोबारा चढ़ जाने से पहले यह संख्या ज्यादा हो गई थी। हालांकि इन दोनों जगहों पर अब टीकाकरण बंद कर दिया गया है। किस दिन कितना टीकाकरण 16 जनवरी : टुंडी 66, तोपचांची 60

18 जनवरी : टुंडी 63, तोपचांची 29

19 जनवरी : टुंडी 62, तोपचांची 17

20 जनवरी : टुंडी 56, तोपचांची 77 कोरोना वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित :

सिविल सर्जन डॉ. गोपाल दास ने कहा कि कोरोना की वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है। यह सभी मानकों पर खरा उतरी है। इसके बाद ही लोगों के बीच आई है। ऐसे में किसी भी प्रकार के अफवाह पर ध्यान नहीं दें। उन्होंने कहा कि अभी सदर अस्पताल व एसएनएमएमसीएच में टीकाकरण शुरू होने जा रहा है। इसके लिए तमाम तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। इसके बाद सेंट्रल अस्पताल सहित अन्य जगहों पर टीकाकरण चलेगा।

chat bot
आपका साथी