धनबाद को मिले Covishield के 21 हजार डोज, आज से Vaccination को मिलेगी रफ्तार, डीसी ने जारी की टीका सेंटरों की सूची

धनबाद जिला टीकाकरण पदाधिकारी डॉ. विकास राणा ने बताया कि टीकाकरण केंद्रों पर पहला व दूसरा दोनों डोज दिया जाएगा। अभी लाभुकों के लिए कोविशिल्ड आया है। इसके बाद फिर से को-वैक्सीन भी आएगा। टीका की कमी के कारण पिछले तीन दिनों से सभी सेंटर बंद थे।

By MritunjayEdited By: Publish:Tue, 13 Jul 2021 09:13 AM (IST) Updated:Tue, 13 Jul 2021 09:20 AM (IST)
धनबाद को मिले Covishield के 21 हजार डोज, आज से Vaccination को मिलेगी रफ्तार, डीसी ने जारी की टीका सेंटरों की सूची
धनबाद को मिली कोविशिल्ड की बड़ी खेप ( फाइल फोटो)।

जागरण संवाददाता, धनबाद। धनबाद में ब्रेक के बाद एक बार फिर से टीकाकरण में तेजी शुरू होगी। सोमवार की शाम रांची मुख्यालय से धनबाद के लिए 21190 कोविशिल्ड का डोज धनबाद पहुंचा। अब से कुछ देर में जिले के 59 टीकाकरण केंद्रों पर वैक्सीन लगाया जाएगा। स्वास्थ्य विभाग ने इसकी तमाम तैयारियां पूरी कर ली है स्टॉक रूम से विभिन्न टीकाकरण केंद्र के लिए वैक्सीन भेजे जा रहे हैं। इन टीकाकरण केंद्रों पर 18 से 44 वर्ष, 45 से 59 वर्ष व 60 से ऊपर के लाभुकों को टीका लगाय जाएगा। उपायुक्त संदीप सिंह ने ट्वीट कर टीकाकरण केंद्रों की सूची जारी की है। जिला टीकाकरण पदाधिकारी डाॅ विकास राणा ने बताया कि टीकाकरण केंद्रों पर पहला व दूसरा दोनों डोज दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि अभी लाभुकों के लिए कोविशुल्ड आया है। इसके बाद फिर से को-वैक्सीन भी आएगा। हालांकि को वैक्सीन के लिए सप्ताह भर का इंतजार करना पड़ सकता है। इस बीच भी को वैक्सीन आने की उम्मीद है।

13 एवं 14 जुलाई को धनबाद जिले के निम्न केंद्रों पर कोरोना टीकाकरण शिविर का आयोजन किया जाएगा। pic.twitter.com/F53V7MF5v5— DC Dhanbad (@dc_dhanbad) July 12, 2021

सदर अस्पताल और रेड क्रॉस में भी टीका

शहर के सदर अस्पताल और रेड क्रॉस सोसाइटी भवन में भी अब से कुछ देर में टीकाकरण की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। इसलिए तमाम तैयारियां यहां पूरी कर दी गई है। बता दें कि वैक्सीन की कमी होने की वजह से इन दो जगहों पर पिछले 3 दिनों से टीकाकरण नहीं हो पा रहा था।

chat bot
आपका साथी