एक ही परिवार में 5 की माैत के बाद काशीटांड में मिले 11 कोरोना पॉजिटिव, जांच में ग्रामीण नहीं कर रहे सहयोग Dhanbad News

Dhanbad Coronavirus News Update गोविंदपुर के बीडीओ ने बताया कि ग्रामीणों अपेक्षित सहयोग नहीं मिल रहा है। क्षेत्र में रह रहे लगभग तीन सौ लोगो की कोरोना जांच करनी थी। केवल 143 लोग ही जांच को आगे आए। उन्होंने ग्रामीणों से जांच में सहयोग की अपील की है।

By MritunjayEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 09:58 AM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 10:08 AM (IST)
एक ही परिवार में 5 की माैत के बाद काशीटांड में मिले 11 कोरोना पॉजिटिव, जांच में ग्रामीण नहीं कर रहे सहयोग Dhanbad News
धनबाद में तेजी से फैल रहा कोरोना वायरस।

बरवाअड्डा, जेएनएन। जिला प्रशासन ने गुरुवार को कांशीटांड़ गांव में कोरोना जांच शिविर लगाया। शिविर में 143 लोगों की जांच की गई। इस दौरान एक महिला समेत 11 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए। पॉजिटिव लोगों में बुधवार को बीमारी से मृत एनुस अंसारी के घर के चार सदस्य भी शामिल थे। बता दें कि इस गांव में पिछले 10 दिनों में एक-एक कर पांच लोग मारे गए हैं। स्वजनों ने सभी की मौत बीमारी से होना बताया है। मामला उजागर होने के बाद प्रशासन ने गांव की दोनों तरफ से घेराबंदी कर यहां किसी के प्रवेश पर पाबंदी लगा दी थी और पूरे गांव के लोगों की जांच करवाने का निर्देश स्वास्थ्य महकमे को दिया था। इसके बाद गुरुवार को शिविर लगाकर सभी की जांच की गई।

पांच मौतों के बाद भी ग्रामीण कर रहे थे इन्कार

गुरुवार को जब प्रशासन की टीम जांच के लिए पहुंची तब भी ग्रामीण इससे इन्कार कर रहे थे। पांच मौतों के बाद भी ग्रामीणों के इस रवैये को देखते हुए प्रखंड विकास पदाधिकारी संतोष कुमार, अंचलाधिकारी रामजी वर्मा, बरवाअड्डा थाना प्रभारी गंगासागर ओझा ने ग्रामीणों को समझाया। इसके बाद भी जब दो-तीन लोग ही सामने आए तो मस्जिद से जांच शिविर में आने की अपील करवाई गई। इसके बाद 143 लोगों की जांच संभव हो सकी। हालांकि पॉजिटिव पाए गए लोगों को जब इलाज के लिए ले जाने की बारी आई तो ग्रामीणों ने फिर हीलाहवाली शुरू कर दी। उनकी मांग थी कि पंडुकी पंचायत भवन में ही सभी के रहने का इंतजाम किया जाए। आखिरकार थाना प्रभारी के समझाने के बाद सभी निरसा जाने को राजी हुए।

ग्रामीणों का नहीं मिल रहा अपेक्षित सहयोग

गोविंदपुर बीडीओ ने बताया कि ग्रामीण सहयोग करेंगे तो शुक्रवार को भी जांच शिविर लगाया जाएगा। क्षेत्र में रह रहे लगभग तीन सौ लोगो की कोरोना जांच करनी थी। केवल 143 लोग ही आगे आए। उन्होंने ग्रामीणों से जांच में सहयोग की अपील की है। इस अवसर पर पूर्व मुखिया खेमनारायण सिंह, बबलू पांडेय, पंचायत सचिव, रोजगार सेवक आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी