शहरपुरा में लगा क‌र्फ्यू, सुबह शाम क्षेत्र में होगा सैनिटाइज

सिदरी सिदरी के शहरपुरा स्थित खाद कारखाना के जे टाइप आवासीय कॉलोनी में दिल्ली से लौटी एक सीए की छात्रा के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद प्रशासन ने पीड़ित छात्रा को कोविड सेंटर धनबाद में भर्ती कराया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 May 2020 09:59 PM (IST) Updated:Wed, 27 May 2020 09:59 PM (IST)
शहरपुरा में लगा क‌र्फ्यू, सुबह शाम क्षेत्र में होगा सैनिटाइज
शहरपुरा में लगा क‌र्फ्यू, सुबह शाम क्षेत्र में होगा सैनिटाइज

सिदरी : सिदरी के शहरपुरा स्थित खाद कारखाना के जे टाइप आवासीय कॉलोनी में दिल्ली से लौटी एक सीए की छात्रा के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद प्रशासन ने पीड़ित छात्रा को कोविड सेंटर धनबाद में भर्ती कराया है। प्रशासन ने छात्रा के माता-पिता और भाई का स्वाब लेकर रेलवे अस्पताल धनबाद के पास स्थित एक आवास में आइसोलेशन पर रखा है। पीड़ित छात्रा के माता-पिता और भाई की जांच रिपोर्ट गुरुवार तक मिलने की संभावना है। वहीं प्रशासन ने क्षेत्र में क‌र्फ्यू लगा दिया है। डीएसपी ने क्षेत्र में माइक से प्रचार कर लोगों से घरों में ही रहने की अपील की। जिला प्रशासन ने धनबाद नगर निगम को क्षेत्र में सुबह-शाम सैनिटाइज करने का निर्देश दिया है। कंटेनमेंट जोन के चारों ओर के क्षेत्र को बफर जोन घोषित किया गया है। यहां दुकानों और बाजार के खुलने के बावजूद लोग नदारद थे। सब्जी बाजार में सन्नाटा पसरा था।

..

एक सौ आवास कंटेनमेंट जोन की जद में आए :

प्रशासन ने शहरपुरा स्थित जे टाइप के तीन मोहल्ले की बेरिकेडिंग करवा कर कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है। लगभग एक सौ आवास इस क्षेत्र में आए हैं। बलियापुर के सीओ मो असलम ने बताया कि कंटेनमेंट जोन को सुबह-शाम सैनिटाइज करने का आदेश जिला प्रशासन ने धनबाद नगर निगम को दिया है। कहा कि कंटेनमेंट जोन में नागरिक सुविधाओं के लिए पास निर्गत किए गए हैं।

..

कंटेनमेंट जोन के लोगों की स्वास्थ्य जांच शुरु :

जिला प्रशासन ने संक्रमित कंटेनमेंट जोन स्थित प्रत्येक घरो के सभी सदस्यों की थर्मल स्क्रीनिग कर जांच शुरु कर दी है। कंपोजिट स्वास्थ्य केंद्र झरिया सह जोरापोखर की डॉ. अनुपमा, डॉ. संध्या, एएनएम छवि, गीता और एमपीडब्लू दिलीप ठाकुर की टीम स्वास्थ्य जांच लगी है।

..

कंटेनमेंट जोन में कोई भी व्यक्ति घर से बाहर नहीं निकलेगा। किसी भी व्यक्ति को किसी चीज की जरुरत हो तो नियंत्रण कक्ष में मोबाइल से फोन करें। उनका सामान कंटेनमेंट जोन के बैरियर पर आ जाएगा। पुलिस उनके आवास पर सामान पहुंचा देगी। लोग प्रशासन को सहयोग करें।

- एके सिन्हा, डीएसपी सिदरी

chat bot
आपका साथी