Rail अधिकारी की तबीयत बिगड़ी, लग सकता है डायमंड क्रासिंग के सब-वे लॉन्चिंग पर ब्रेक Dhanbad News

धनबाद रेलवे स्टेशन के दक्षिणी छोर पर बन रहे सब-वे की लॉन्चिंग इस महीने फिर टल सकती है। वजह है तेजी से बढ़ता संक्रमण। जी हां रेलवे के इंजरिंग विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी को अचानक बुखार आ गया है जिससे उनकी तबीयत बिगड़ गई है।

By Atul SinghEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 04:05 PM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 04:05 PM (IST)
Rail अधिकारी की तबीयत बिगड़ी, लग सकता है डायमंड क्रासिंग के सब-वे लॉन्चिंग पर ब्रेक Dhanbad News
धनबाद रेलवे स्टेशन के दक्षिणी छोर पर बन रहे सब-वे की लॉन्चिंग इस महीने फिर टल सकती है। (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

धनबाद, जेएनएन: धनबाद रेलवे स्टेशन के दक्षिणी छोर पर बन रहे सब-वे की लॉन्चिंग इस महीने फिर टल सकती है। वजह है तेजी से बढ़ता संक्रमण।

 जी हां , रेलवे के इंजरिंग विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी को अचानक बुखार आ गया है जिससे उनकी तबीयत बिगड़ गई है। उनकी तबीयत बिगड़ जाने से 19 अप्रैल को सब-वे की लॉन्चिंग को योजना को स्थगित कर दिया गया है। अब अगले महीने इसकी लॉन्चिंग की नई तारीख तय की जाएगी। 

 12 घंटे का ट्रैफिक लॉक बदलेंगे ट्रेनों के रास्ते

 सब-वे की लॉन्चिंग के लिए रेलवे 12 घंटे का ट्रैफिक ब्लॉक लेगी। ब्लॉक लेकर डायमंड क्रॉसिंग से पुराना बाजार रेलवे फाटक के बीच वाली जगह पर रेलवे लाइन के नीचे मिट्टी को खोदा जाएगा। मिट्टी खोदकर 20 मीटर लंबी सुरंग का निर्माण होगा। सुरंग बनकर तैयार होते ही पहले से तैयार कंक्रीट के बॉक्स लगाए जाएंगे। ट्रैफिक ब्लॉक के दौरान धनबाद से खुलने और गुजरने वाली ट्रेनों को दूसरे रास्ते से चलाया जाएगा।

 डीआरएम आशीष बंसल का कहना है कि कोशिश की जाएगी की ट्रैफिक ब्लॉक अवधि के दौरान कम से कम यात्री ट्रेनें प्रभावित हों। इसे लेकर पूर्व मध्य रेल मुख्यालय से बातचीत की जा रही है। मुख्यालय से ब्लॉक की अनुमति मिलते ही धनबाद रेल मंडल स्तर पर इसकी घोषणा कर दी जाएगी।

 गोमो होकर चलेंगी धनबाद चंद्रपुरा रूट की ट्रेनें 

ट्रैफिक ब्लॉक के दौरान धनबाद चंद्रपुरा में रेल लाइन की ट्रेनें गोमो होकर चलेंगी। इनमें एलेप्पी एक्सप्रेस समेत अन्य ट्रेनें शामिल हो सकती हैं। हालांकि सिर्फ 12 घंटे के ब्लॉक के कारण कम ट्रेनों के ही प्रभावित होने की संभावना है।

chat bot
आपका साथी