बलियापुर में 371 की हुई कोरोना जांच, एक संक्रमित

संस बलियापुर कोरोना जांच अभियान के दौरान गुरुवार को बलियापुर के दो जांच केंद्रों में 371

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 08:44 PM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 08:44 PM (IST)
बलियापुर में 371 की हुई कोरोना जांच, एक संक्रमित
बलियापुर में 371 की हुई कोरोना जांच, एक संक्रमित

संस, बलियापुर : कोरोना जांच अभियान के दौरान गुरुवार को बलियापुर के दो जांच केंद्रों में 371 लोगों की जांच की गई। लोग लाइन में लगकर अपनी जांच कराई। मात्र एक व्यक्ति संक्रमित पाया गया। बलियापुर सीएचसी स्थित जांच केंद्र में 221 और कर्माटांड़ हाई स्कूल में 150 लोगों की कोरोना जांच की गई। कर्माटांड़ जांच केंद्र में एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित मिला। स्वास्थ्य विभाग के लोगों ने उसे एंबुलेंस से इलाज के लिए धनबाद स्थित कोविड-19 अस्पताल ले गया। बलियापुर सीएचसी टीकाकरण केंद्र में 39 लोगों को कोरोना का टीका भी लगाया गया।

--------------

आज से लगेगा बालिग को टीका

संस, बाघमारा: इंतजार की घड़ियां समाप्त हो गई। आज से बाघमारा प्रखंड में 18 से 45 वर्ष की उम्र वालों को करोना का टीका लगाया जायेगा। पहले दिन दो स्थान निर्धारित किये गये है। बाघमारा स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र और दूसरा महुदा स्थित पदुगोड़ा पंचायत सचिवालय। दोनो जगह सुबह 10 बजे से टीकाकरण का कार्य प्रशासन की देखरेख व पुलिस बलों को मौजूदगी में किया जायेगा। बीडीओ सुनील कुमार प्रजापति व चिकित्सा प्रभारी डॉ मनीष कुमार ने कहा कि दोनों जगहों पर तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

------------------

निरसा में 239 लोगों को दिया गया कोरोनारोधी टीका

संस, थापरनगर : निरसा सीएचसी में आरटी -पीसीआर से 101 और ट्रू नेट से 50 लोगों के कोरोना जांच की गई। निरसा के लोगों के अलावे राहगीरों की भी जांच की गई। सभी लोगों का सैंपल लेकर धनबाद भेज दिया गया है। 3 से 4 दिन के अंदर जांच रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। इधर निरसा बीआरसीसी में चल रहे टीकाकरण अभियान के तहत गुरुवार को 239 लोगों को टीका दिया गया। 130 लोगों को कोविशील्ड का दूसरा डोज दिया गया। 49 लोगों को कोवैक्सीन का पहला डोज और 60 लोगों को दूसरा डोज दिया गया।

chat bot
आपका साथी