पश्चिम बंगाल में बढ़ने लगे हैं कोरोना संक्रमण के मामले, यात्रियों के द्वारा संक्रमण पहुंच सकता है धनबाद

पश्चिम बंगाल में कोरोना संक्रमण के मामले में अचानक आई प्रीति से धनबाद प्रशासन अलर्ट मोड में आ गया है कोलकाता से धनबाद बहुत सारी यात्रियों का आना जाना होता है साथी लोग व्यापार के परपस से भी आना-जाना करते हैं ऐसे में कुरना संक्रमण को लेकर प्रशासन सतर्क है

By Atul SinghEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 11:59 AM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 12:03 PM (IST)
पश्चिम बंगाल में बढ़ने लगे हैं कोरोना संक्रमण के मामले,  यात्रियों के द्वारा संक्रमण पहुंच सकता है धनबाद
पश्चिम बंगाल में बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले, धनबाद में भी अलर्ट जारी।

जागरण संवाददाता, धनबाद: पश्चिम बंगाल में कोरोना संक्रमण के मामले में भारी बढ़ोतरी को देखते हुए धनबाद में स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन अलर्ट हो गया है। बंगाल से आने वाली ट्रेनें सहित अन्य माध्यम से धनबाद शहर में आने वाले बाहरी लोगों की जांच अब जगह-जगह स्वास्थ्य विभाग करेगा। इसके लिए अलग-अलग जगहों पर मेडिकल टीम तैनात की जा रही है। धनबाद रेलवे स्टेशन पर भी संक्रमित राज्य के आने वाले लोगों पर नजर रहेगी। इनकी कोरोना की जांच करने के बाद स्टेशन से बाहर जाने की अनुमति प्रदान की जाएगी। फिलहाल संक्रमण कम होने के कारण धनबाद स्टेशन पर जांच की व्यवस्था सुस्त पड़ी हुई थी। 

बाहर से आने वाले लोगों की जांच जरूरी

जिला महामारी रोग नियंत्रण विभाग के पदाधिकारी डॉक्टर राजकुमार सिंह ने बताया कि पिछले दिनों बंगाल में कोरोना संक्रमण के मामले में तेजी से इजाफा देखने को मिल रहा है। विगत दो-तीन दिनों के अंदर वहां 20 लोगों की जान चली गई है। 800 से ज्यादा लोग संक्रमित पाए गए हैं। इसे देखते हुए अब धनबाद में भी सुरक्षा व्यवस्था तेज की जा रही है। अधिक से अधिक कोरोना जांच करने से ही संक्रमण के खतरे को कम किया जा सकता है। फिलहाल विभाग किसी भी प्रकार के संक्रमण से निपटने की पूरी तरह से मुस्तैद है। 

भीड़भाड़ वाले इलाके में भी फिर से सघन जांच

डॉ राजकुमार ने बताया कि भीड़भाड़ वाले इलाके में फिर से कोरोना की जांच कराई जाएगी। फिलहाल जिले में प्रतिदिन लगभग 3000 लोगों की कोरोनावायरस की जांच कराई जा रही है। पिछले दिनों रांची में भी कोरोना संक्रमण के मामले में तेजी से इजाफा हुआ है। ऐसे में अगर लापरवाही बरती गई तो संक्रमण का मामला फिर से बढ़ सकता है। उन्होंने भीड़भाड़ वाले इलाके में लोगों को मास्क पहनकर जाने की अपील की है।

chat bot
आपका साथी