कोरोना का कहर; फिर स्थगित हो सकता है बीबीएमकेयू का दीक्षांत समारोह Dhanbad News

बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह के स्थगित होने की पूरी संभावना बन गई है। राज्य सरकार की ओर से कोरोना संक्रमण के बढ़ते दायरे को देखते हुए स्कूल कॉलेजों और शिक्षण संस्थानों को बंद कर दिया गया है।

By Atul SinghEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 11:45 AM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 11:50 AM (IST)
कोरोना का कहर; फिर स्थगित हो सकता है बीबीएमकेयू का दीक्षांत समारोह Dhanbad News
बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह के स्थगित होने की पूरी संभावना बन गई है।

धनबाद, जेएनएन : बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह के स्थगित होने की पूरी संभावना बन गई है। राज्य सरकार की ओर से कोरोना संक्रमण के बढ़ते दायरे को देखते हुए स्कूल, कॉलेजों और शिक्षण संस्थानों को बंद कर दिया गया है। ऐसे में अप्रैल माह के अंतिम सप्ताह में प्रस्तावित बीबीएमकेयू का दीक्षांत समारोह भी स्थगित हो सकता है। दीक्षांत समारोह के आयोजन को लेकर सोमवार को विश्वविद्यालय सिंडिकेट की बैठक बुलायी गई है।

बताते चलें कि बीते दो सालों से बीबीएमकेयू दीक्षांत समारोह आयोजित करने के फैसले को स्थगित करता जा रहा है। अप्रैल के अंतिम सप्ताह में संभावना बनी थी, लेकिन राजपाल द्रोपदी मुर्मू के कोरोना पोजिटिव पाए जाने और राज्य में बढ़ते मामलों को देखते हुए अब इसका आयोजन कराना संभव नहीं दिख रहा है। ऐसे में सिंडिकेट की होने वाली बैठक में इस मामले पर निर्णय होने की संभावना है। पिछले दिनों दीक्षांत समारोह को लेकर प्रमाण पत्र, मेडल, ड्रेस आदि सभी चीजों की व्यवस्था पूरी कर ली गई थी। आयोजन को लेकर तीन जगहों का चयन भी किया गया था। वर्ष 2020 में ही अप्रैल माह में दीक्षांत समारोह होना था, लेकिन लॉकडाउन के कारण यह ठल गया था।

एक ही प्रस्ताव : विश्वविद्यालय सिंडिकेट की बैठक में इस बार केवल एक ही प्रस्ताव को शामिल किया गया है। इस प्रस्ताव में दीक्षांत समारोह आयोजन करने पर ही चर्चा की जानी है। ऑनलाइन होने वाली इस बैठक में कुलपति डॉ. अंजनी कुमारी श्रीवास्तव, प्रो वीसी डॉ. अनिल कुमार महतो, रजिस्ट्रार कर्नल डॉ. एमके सिंह समेत तमाम पदाधिकारी और सदस्य शामिल होंगे।

chat bot
आपका साथी