मोदी सरकार मतलब महंगाई की सरकार; पेट्राेल डीजल से भर रही खजाने

शुक्रवार को अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी के आह्वान पर झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमिटी के निर्देश पर पेट्रोल डीज़ल की बढ़ती महँगाई को लेकर बोकारो ज़िले में सभी पेट्रोल पंप पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सांकेतिक विरोध प्रदर्शन किया ।

By Atul SinghEdited By: Publish:Fri, 11 Jun 2021 03:52 PM (IST) Updated:Fri, 11 Jun 2021 03:52 PM (IST)
मोदी सरकार मतलब महंगाई की सरकार; पेट्राेल डीजल से भर रही खजाने
महँगाई को लेकर बोकारो ज़िले में सभी पेट्रोल पंप पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सांकेतिक विरोध प्रदर्शन किया। (जागरण)

बोकारो, जेएनएन। शुक्रवार को अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी के आह्वान पर झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमिटी के निर्देश पर पेट्रोल डीज़ल की बढ़ती महँगाई को लेकर बोकारो ज़िले में सभी पेट्रोल पंप पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सांकेतिक विरोध किया ।

झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा है कि मोदी सरकार आम जनता को लूटना बंद करे ।पिछले 5 महीनों में पेट्रोल-डीज़ल के दाम 44 बार बढ़ाए गए हैं और 250 शहरों में पेट्रोल के दाम 100 रुपए प्रति लीटर से ज्यादा हैं। अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल के दाम कम हो रहे हैं, देश में पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ते जा रहे हैं।

यूपीए सरकार में सेंट्रल एक्साइज ड्यूटी 9 रुपये होती थी. अब वह बढ़कर ₹34 हो गई है । पिछले एक साल में सरकार ने 2 लाख 70 हजार करोड़ रुपए पेट्रोल डीजल से कमाए हैं। अगर केंद्र सरकार सेंट्रल एक्साइज 34 ₹ से घटाकर 9 ₹ कर दे तो लगभग 25 ₹ प्रति लीटर पेट्रोल डीजल के भाव कम हो जाएंगे।

उन्होंने कहा बंगाल चुनाव के कारण उससे पहले सरकार ने पेट्रोल और डीजल के दाम कम करवा दिये थे।यूपीए सरकार में पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ते थे तो बीजेपी नेता साइकिल चलाते थे। देश में तेजी के साथ महंगाई बढ़ रही हैं। मोदी सरकार अब महंगाई की सरकार हो गई है।

बोकारो ज़िला कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष मंज़ूर अंसारी ने कहा कि दुनिया भर में कच्चा तेल सस्ता होने के बावजूद हमारे देश के नागरिकों से जो लूट चल रही है,इसको लेकर हम एक सांकेतिक प्रदर्शन कर रहे हैं । आज कोरोना वायरस महामारी, लोगों को मुफ्त वैक्सीनेशन, बढ़ती महंगाई, पेट्रोल व डीजल के दामों में लगातार हो रही वृद्धि, एक्साइज ड्यूटी व वैट के अधिकतम प्रतिशत, गैस सिलेंडर, सफाई कर्मचारियों के हक की लड़ाई, देश की बिगड़ती अर्थव्यवस्था से देश की जनता का हाल पूरी तरह से बेहाल है। जनता त्रस्त हो चुकी है। बहुत हुई महंगाई की मार अब हमें नहीं चाहिए मोदी सरकार ।

chat bot
आपका साथी