राहुल गांधी के जन्मदिवस पर कांग्रेसियों ने बांटा राशन Dhanbad News

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के जन्म दिवस के अवसर पर कांग्रेसियों ने कई कार्यक्रम का आयोजन किया। जिला कांग्रेस सूचनाधिकार प्रकोष्ठ के अध्यक्ष प्रसाद निधि ने जरूरतमंदों में राशन मिठाई एवं अन्य सामग्री का वितरण किया।

By Atul SinghEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 05:34 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 05:34 PM (IST)
राहुल गांधी के जन्मदिवस पर कांग्रेसियों ने बांटा राशन Dhanbad News
जिला कांग्रेस सूचनाधिकार प्रकोष्ठ के अध्यक्ष प्रसाद निधि ने जरूरतमंदों में राशन, का वितरण किया। (जागरण)

धनबाद : कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के जन्म दिवस के अवसर पर कांग्रेसियों ने कई कार्यक्रम का आयोजन किया। जिला कांग्रेस सूचनाधिकार प्रकोष्ठ के अध्यक्ष प्रसाद निधि ने जरूरतमंदों में राशन, मिठाई एवं अन्य सामग्री का वितरण किया। इस अवसर पर कोरोना काल में मारे गए लोगों की आत्मिक शांति के लिए प्रार्थना की गई। प्रसाद निधि ने श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि आज इस विकट परिस्थिति में पूरा कांग्रेस परिवार शोकाकुल परिवार के साथ है। यह भी कहा कि अभी महामारी समाप्त नहीं हुई है, इसलिए सभी से अनुरोध है कि केवल जरूरी होने पर हीं घर से निकलें, मास्क जरूर पहनें। अन्न वितरण कार्यक्रम में कांग्रेस नेता संजीव चौहान, अरविंद कुमार सैनी, कुंदन मोदक, अमर, प्रकाश मौजूद थे।

जुलाई के पहले सप्‍ताह से  मोतियाबिंद का निशुल्क ऑपरेशन शुरू 

गोविंदपुर। डेमियन सोशल वेलफेयर सेंटर द्वारा संचालित निर्मला कुष्ठ एवं जनरल अस्पताल कौवाबांध में जुलाई के प्रथम सप्ताह से मोतियाबिंद का निशुल्क ऑपरेशन शुरू हो जाएगा । डीएसडब्ल्यूसी के निदेशक फादर अजय तिरु एवं अस्पताल की प्रशासक सिस्टर अंजला ने गुरुवार को पत्रकारों को बताया कि कोरोना की दूसरी लहर के बाद से अस्पताल में मोतियाबिंद ऑपरेशन बंद कर दिया गया था। संक्रमण थमने के बाद अब प्रबंधन ने ऑपरेशन शुरू करने का निर्णय लिया है। इस दौरान अनेक मरीजों द्वारा ऑपरेशन के लिए अस्पताल से संपर्क साधा जा रहा है। निदेशक ने बताया कि अस्पताल में प्रसव की भी सुविधा उपलब्ध करा दी गई है और रियायती दर पर गर्भवती महिलाओं का प्रसव कराया जा रहा है। चर्म एवं कुष्ठ रोग विभाग में प्रतिदिन ओपीडी सेवा जारी है । उन्होंने कहा कि रियायती दर पर अस्पताल में सभी तरह के बीमारियों की चिकित्सा की जा रही है। डीएसडब्ल्यूसी का उद्देश्य पीड़ित मानवता की सेवा है और 1964 से यह संस्था गरीबों की चिकित्सा में लगी हुई है।

chat bot
आपका साथी