Dhanbad Coronavirus News Update: मां-बेटे की हो गई माैत, अब दो भाइयों का फूल रहा दम; प्रशासन से जान बचाने की गुहार

धनबाद के गजुआटांड़ में कोरोना संक्रमण से एक महिला की माैत हो गई। उसके बाद बड़े बेटे की माैत हुई। अब दो और बेटों की हालत खराब है। दोनों का दम फूल रहा है। स्थिति गंभीर है। जिला प्रशासन से बचाने की गुहार लगाई है।

By MritunjayEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 02:57 PM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 06:38 PM (IST)
Dhanbad Coronavirus News Update: मां-बेटे की हो गई माैत, अब दो भाइयों का फूल रहा दम; प्रशासन से जान बचाने की गुहार
धनबाद में तेजी से फैल रहा कोरोना वायरस।

धनबाद, जेएनएन। कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। सबसे दुखद बात है कि लोग संक्रमित मरीजों की मदद के लिए सामने नहीं आ रहे हैं। वे खुद संक्रमण की आशंका से डर रहे हैं। दूसरी तरफ धनबाद जिला प्रशासन की व्यवस्था भी कम पड़ रही है। अस्पताल में मरीजों को समुचित स्वास्थ्य सुविधा नहीं मिल पा रही है। रविवार को धनसार के गजुआटांड़ में एक युवक की मौत कोरोना संक्रमण से हुई। इससे पहले उसकी मां की भी कोरोना संक्रमण से माैत हो चुकी है। दुर्भाग्य से अब उसके दो भाइयों को भी सांस लेने की तकलीफ शुरू हो गई है। दोनों भाई इलाज के लिए तड़प रहे। मोहल्ले के लोगों से भी मदद मांग रहे, पर कोरोना संक्रमण की डर से मोहल्ले वाले भी दोनों भाइयों की मदद के लिए सीधे तौर पर आगे आने से परहेज कर रहे हैं।

धनसार थाना क्षेत्र के गजुआटांड खटाल के पास रहने वाले पप्पू नामक एक व्यक्ति ने दैनिक जागरण को फोन कर मोहल्ले के दो भाइयों की पीड़ा से अवगत कराया और प्रशासन से उन दोनों भाइयों को तत्काल मदद करवाने का अनुरोध किया। पप्पू का कहना था कि शनिवार को मोहल्ले की एक महिला की मौत हो गई। रविवार को महिला के बड़े पुत्र 45 वर्षीय की मौत हो गई। अब महिला उसी महिला के दो बेटे सांस लेने की तकलीफ से परेशान। दोनों भाई इलाज के लिए एस एन एम एम सी एच गए हैं, पर वहां भीड़ में उनका इलाज नहीं हो पा रहा है। बार-बार दोनों भाई मदद के लिए मोहल्ले के लोगों को बुला रहे हैं।  कोरोना  संक्रमण का डर सबको सता रहा है। ऐसे हालात में कैसे दोनों भाइयों को मदद की जाए। मीडिया को फोन इसलिए किया ताकि प्रशासन तक बात किसी तरह पहुंच जाए। हालांकि यह बात दैनिक जागरण के द्वारा एसएनएमएमसीएच के संबंधित पदाधिकारियों तक पहुंचा दिया है।

कोरोना को लेकर देश भर में अब स्थिति खराब होने लगी है। बावजूद लोग लापरवाही बरत रहे हैं। बगैर मास्क के ही लोग चलते हैं। कोरोना संक्रमण से डरना जरूरी है। अब तो अस्पताल में भी वेड कम पड़ रहे हैं। सुरक्षा को लेकर मास्क लगाना अति आवश्यक है, लोग मास्क लगाएं सैनिटाइजर का प्रयोग करें।

chat bot
आपका साथी