Dhanbad: तीसरे दिन भी रखा है रहा कोल कर्मी का शव...नियोजन की मांग को लेकर पहुंचे पूर्व मंत्री अमर बाउरी

बनियाहीर झरिया निवासी लोदना कोलियरी में काम करने वाले 56 वर्षीय कोल कर्मी मदन बाउरी की मौत के बाद उनके आश्रित को नियोजन देने की मांग को लेकर तीसरे दिन शनिवार को भी प्रबंधन और संयुक्त मोर्चा के लोगों के बीच जिच बरकरार रहा।

By Atul SinghEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 04:16 PM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 04:16 PM (IST)
Dhanbad: तीसरे दिन भी रखा है रहा कोल कर्मी का शव...नियोजन की मांग को लेकर पहुंचे पूर्व मंत्री अमर बाउरी
तीसरे दिन शनिवार को भी प्रबंधन और संयुक्त मोर्चा के लोगों के बीच जिच बरकरार रहा। (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

जासं, झरिया- लोदना: बनियाहीर झरिया निवासी लोदना कोलियरी में काम करने वाले 56 वर्षीय कोल कर्मी मदन बाउरी की मौत के बाद उनके आश्रित को नियोजन देने की मांग को लेकर तीसरे दिन शनिवार को भी प्रबंधन और संयुक्त मोर्चा के लोगों के बीच जिच बरकरार रहा। गुरुवार की शाम से ही मृतक के स्वजन और संयुक्त मोर्चा के लोग आश्रित को नियोजन देने की मांग को लेकर कोलियरी कार्यालय के समक्ष शव को रखकर विरोध जता रहे हैं। शनिवार को जानकारी पाकर राज्य के पूर्व मंत्री चंदनकियारी के विधायक अमर कुमार बाउरी लोदना कोलियरी कार्यालय पहुंचे। घटना के बारे में मृतक के स्वजनों से जानकारी ली। इसके बाद प्रबंधन से बात कर मृतक कोल कर्मी मदन बाउरी के आश्रित को जल्द नियोजन देने की मांग प्रबंधन से की।

पूर्व मंत्री ने प्रबंधन से कहा कि जब तक मृतक के आश्रित को नियोजन नहीं मिलेगा। आंदोलन जारी रहेगा।

मालूम हो कि गुरुवार को मदन प्रथम पाली के कार्य पर आकर हाजिरी बनाई थी। कार्य के दौरान उन्हें दिल का दौरा पड़ा। स्थानीय कर्मियों ने उन्हें जियलगोरा अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया। चिकित्सक ने गंभीर हालत देखते हुए मरीज को केंद्रीय अस्पताल धनबाद रेफर कर दिया। इसके बाद यहां के चिकित्सकों ने बेहतर इलाज के लिए उन्हें दुर्गापुर अस्पताल भेज रहे थे । इसी दौरान उनकी मौत हो गई । परिवार वालों का कहना है कि मदन काफी समय से बीमार चल रहे थे। इसके बावजूद ड्यूटी कर रहे थे। आश्रित को नियोजन जब तक नहीं मिलेगा। शव के साथ कार्यालय के समक्ष धरना प्रदर्शन करते रहेंगे। इस्पात मजदूर पंचायत के मुंद्रिका पासवान, बिहारी लाल चौहान व संयुक्त मोर्चा के नेताओं ने प्रबंधन से मृतक के आश्रित को जल्द नौकरी देने की मांग की है। कहा कि जब तक नियोजन नहीं मिल जाता है। लोदना कोलियरी पर हम लोग भी शव के साथ बैठे रहेंगे।

chat bot
आपका साथी