ईसीएल मुगमा क्षेत्र में कोयला चोरों ने जीएम को दी जान से मारने की धमकी

संवाद सहयोगी गलफरबाड़ी ईसीएल मुगमा क्षेत्र की राजपुरा कोलियरी में शुक्रवार के शाम 7 बजे कर

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 10:16 PM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 10:16 PM (IST)
ईसीएल मुगमा क्षेत्र में कोयला चोरों ने जीएम को दी जान से मारने की धमकी
ईसीएल मुगमा क्षेत्र में कोयला चोरों ने जीएम को दी जान से मारने की धमकी

संवाद सहयोगी, गलफरबाड़ी : ईसीएल मुगमा क्षेत्र की राजपुरा कोलियरी में शुक्रवार के शाम 7 बजे करीब एक सौ की संख्या में कोयला चोरों ने धावा बोलकर कोयला लूटने की कोशिश की। सूचना पर बाडीगार्ड के साथ मौके पर पहुंचे जीएम बीसी सिंह ने चोरों को खदेड़ा। खदेड़ने से आक्रोशित कोयला चोरों ने जीएम बीसी सिंह को जान से मारने की धमकी दे डाली। कहा कि आपके पास एक बंदूक है और हमारे पास गैंता, शावेल व अन्य हथियार है। हमें कोयला लूटने से कोई नहीं रोक सकता। जीएम सिंह ने भी चोरों को ललकारा और कार्रवाई की बात कही।

शाम करीब सात बजे कालीमाटी धौड़ा व आसपास गावों के करीब एक सौ ग्रामीण गैंता, शावेल एवं अन्य हथियार लेकर खदान में उतरे। दो लाठी पार्टी सिक्योरिटी गार्ड ने ग्रामीणों को रोकने का प्रयास किया, लेकिन वो असफल रहे। गार्ड ने तत्काल इसकी सूचना कोलियरी प्रबंधन को दी। प्रबंधन ने जीएम बीसी सिंह को मामले की जानकारी दी। जीएम सिंह बिना देरी किये ईसीएल सुरक्षा टीम व सीआईएसएफ को बिना बताए बार्डीगार्ड के साथ अपनी गाड़ी से मौके पर पहुंचे। जीएम के पहुंचते ही सभी कोयला चोर खदान से बाहर निकल गए। चोरों में यह भय था कि कोयला चोरी रोकने के लिये जीएम गोली भी चलवा देते हैं, लेकिन खदान के ऊपर पहुंचते ही चोरों ने जीएम को चेतावनी दी कि हमलोग फिर आएंगे और कोयला लूटकर ले जाएंगे।

इन दिनों कोयला चोरों का मनोबल काफी बढ़ा हुआ है। जीएम ने भी इस बात को माना कि कोयला चोर कोयला लूटने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं। कई बार कोयला चोरों का दल सुरक्षा टीम पर हमला बोल चुके है।

जीएम बीसी सिंह ने कहा कि कोयला लूटने की छुट नहीं दी जायेगी। कोयला चोरों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी