Coal Minister Pralhad Joshi: 6 जूलाई को कोयला मंत्री करेंगे खदानों की सुरक्षा पर मंथन

कोयला मंत्री प्रह्लाद जोशी 6 जुलाई को कोयला खदानों में सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा करेंगे। इसके लिए दिल्ली में स्टैडिग कमेटी की बैठक आहूत की गई है। 9 जून को कोयला मंत्रालय के आप्त सचिव हिटलर सिंह ने केंद्रीय श्रम एवं नियोजन मंत्रालय को पत्र लिखकर इसकी जानकारी दी।

By Atul SinghEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 01:09 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 03:03 PM (IST)
Coal Minister Pralhad Joshi: 6 जूलाई  को कोयला मंत्री करेंगे खदानों की सुरक्षा पर मंथन
कोयला मंत्री प्रह्लाद जोशी 6 जुलाई को कोयला खदानों में सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा करेंगे। (प्रतीकात्‍मक तस्‍वरी)

धनबाद, जेएनएन: कोयला मंत्री प्रह्लाद जोशी 6 जुलाई को कोयला खदानों में सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा करेंगे। इसके लिए दिल्ली में स्टैडिग कमेटी की बैठक आहूत की गई है। 9 जून को कोयला मंत्रालय के आप्त सचिव हिटलर सिंह ने केंद्रीय श्रम एवं नियोजन मंत्रालय, कोल इंडिया, उसकी सभी अनुषंगी कंपनियों और खान सुरक्षा महानिदेशालय को पत्र लिखकर इसकी जानकारी दी।

कोल इंडिया प्रबंधन से सभी केंद्रीय श्रमिक संगठनों व अन्य संगठनों को सूचित करने एवं उनकी उपस्थिति सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया। वही कोल इंडिया के दिल्ली कार्यालय को बैठक की सभी व्यवस्था सुनिश्चित करने को कहा गया है।

Dgms से सुरक्षा को लेकर अपना एक्शन टेकन रिपोर्ट व एजेंडा तैयार कर उसकी कॉपी 15 जून तक कोयला मंत्रालय को भेजने को कहा गया है। हालांकि अभी तक कोयला खदानों में सुरक्षा के लिए बनी स्टैंडिंग कमेटी की बैठक के लिए जगह तय नहीं किया है। कहा गया है कि जल्द ही इसकी जानकारी दी जाएगी।

इधर कोयला मंत्रालय के इस पत्र के आलोक में कोल इंडिया के श्रम शक्ति एवं औद्योगिक संबंध महाप्रबंधक अजय कुमार चौधरी ने स्टैंडिंग कमेटी के सदस्य भारतीय मजदूर संघ के के लक्षमा रेड्डी व संजय सिंह, एच एम एस के पांडे, एटक के रामेन्द्र कुमार, सीटू के मानस कुमार मुखर्जी, कोल माइंस ऑफिसर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया के पीके सिंह व आई एम एम ए के आरके शर्मा को पत्र लिखकर स्टैंडिंग कमेटी की बैठक की जानकारी दी है। उनसे उपस्थित रहने का अनुरोध किया है। साथ ही उपस्थिति की सूचना देने का आग्रह भी किया है।

chat bot
आपका साथी