Dhanbad: पहाड़ी घोड़ा में कोयला तस्करों के गुंडों ने सीआईएसएफ के जवान को पीटा, मोबाइल भी लेकर भाग गए

अलगदीहा ओपी क्षेत्र में कोयला चोरों का मनोबल काफी बढ़ गया है वह भी क्षेत्र के पहाड़ी बड़ा ताल गांव के समीप सोमवार को अवैध कोयला तस्करों के गुंडों ने बीसीसीएल लोदना क्षेत्र सीआईएसएफ क्राइम विभाग के जवान की जमकर पिटाई कर दी।

By Atul SinghEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 04:58 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 04:58 PM (IST)
Dhanbad: पहाड़ी घोड़ा में कोयला तस्करों के गुंडों ने सीआईएसएफ के जवान को पीटा, मोबाइल भी लेकर भाग गए
ओला तस्कर के गुंडों ने विशेष लोदना क्षेत्र में तैनात सीआईएसएफ के जवान को पीटा।

जासं, झरिया: अलकडीहा ओपी क्षेत्र में कोयला चोरों का मनोबल काफी बढ़ गया है। ओपी क्षेत्र के पहाड़ीगोड़ा ताड़गाछ के समीप सोमवार को अवैध कोयला तस्करों के गुंडों ने बीसीसीएल लोदना क्षेत्र सीआइएसएफ क्राइम विभाग के जवान बी विश्वास की जमकर पिटाई कर दी। इतना ही नहीं 

गुंडे जवान की पिटाई करने के बाद उनका मोबाइल छीनकर भाग गए। 

जवान का कहना है कि आधा दर्जन से अधिक गुंडे घटना को अंजाम देने के बाद बस्ती की ओर भाग गए। जानकारी पाकर सीआइएसएफ के निरीक्षक संजय कुमार मौके पर पहुंचे। पीड़ित जवान का जयरामपुर अस्पताल में इलाज कराया। इस के बाद जवान ने अलकडीहा ओपी पुलिस से अज्ञात लोगों के खिलाफ शिकायत कर कार्रवाई की मांग की।

पुलिस छानबीन में जुटी है। घटना के बाद क्षेत्र के कोयला तस्करों व चोरों में हड़कंप मच गया है़।

कोयला चोरी के लिए बदनाम है अलकडीहा ओपी क्षेत्र :

कोयला चोरी के मामले में बीसीसीएल लोदना क्षेत्र का अलकडीहा ओपी का इलाका कोयला चोरी के लिए बदनाम है। कोयला चोर इसके पहले भी पुलिस और ओपी प्रभारी हमला कर चुके हैं। अलकडीहा ओपी के दो प्रभारी कोयला चोरों से रुपये लेने का वीडियो वायरल होने के बाद सस्पेंड भी हो चुके हैं। बावजूद क्षेत्र में कोयला चोरी रुकने का नाम नहीं ले रहा है।

बंद परियोजना और साइडिंग से होती है कोयला की चोरी : 

लोदना क्षेत्र के की बंद जीनागोरा बिना परियोजना, साइडिंग और कोयला डिपू से कोयला चोर मुहाना बनाकर लगातार कोयला चोरी करते हैं। अलकडीहा ओपी में वर्ष 2021 दर्जनों कोयला चोरों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। फिर भी यहां संगठित गिरोह की ओर से कोयला चोरी की जा रही है। अवैध कोयले को जमा कर तस्कर इसे धनबाद और बंगाल में ट्रकों के माध्यम से कोयला भट्ठा में खपाते हैं।

chat bot
आपका साथी