वास्तविक लोडिग प्वाइंट की जगह 100 मीटर दूर अवैध लोडिग प्वाइंट से कोयला उठाव

लोदना क्षेत्र में चल रहे अवैध लोडिग प्वाइंट के खिलाफ राष्ट्रीय कोलियरी मजदूर संघ क्षेत्रीय सचिव धर्मेद्र कुमार सिंह ने लोदना महाप्रबंधक को पहला रिमाइंडर भेजा है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 05:54 PM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 05:54 PM (IST)
वास्तविक लोडिग प्वाइंट की जगह 100 मीटर दूर अवैध लोडिग प्वाइंट से कोयला उठाव
वास्तविक लोडिग प्वाइंट की जगह 100 मीटर दूर अवैध लोडिग प्वाइंट से कोयला उठाव

धनबाद : लोदना क्षेत्र में चल रहे अवैध लोडिग प्वाइंट के खिलाफ राष्ट्रीय कोलियरी मजदूर संघ क्षेत्रीय सचिव धर्मेद्र कुमार सिंह ने लोदना महाप्रबंधक को पहला रिमाइंडर भेजा है। इसकी प्रतिलिपि सीवीओ धनबाद और पुलिस अधीक्षक सीबीआइ को भी दी है। संघ के लोदना क्षेत्र के सचिव धर्मेद्र कुमार सिंह ने अपने दिए पत्र में कहा है कि लोदना क्षेत्र के नार्थ तिसरा आउटसोर्सिंग परियोजना में दिन के उजाले में ही अवैध लोडिग प्वाइंट चल रहा है। ट्रक लोड करवाने के लिए साढ़े 12 हजार रुपये रंगदारी भी ली जा रही है। सचिव ने कुंभनाथ सिंह पर ऐसा करवाने का आरोप लगाया है।

धर्मेंद्र कुमार सिंह ने अपने पत्र के माध्यम से कहा है कि इसकी शिकायत 30 अक्टूबर को भी की गई थी, लेकिन इसके बावजूद भी ठोस निर्णय नहीं लिया गया। आज भी यहां अवैध लोडिग प्वाइंट संचालित है। सचिव ने यह भी कहा कि सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार एनटी-एसटी परियोजना पदाधिकारी पंकज कुमार एवं प्रबंधक डीके मांझी दोनों की मिलीभगत से अवैध लोडिग प्वाइंट चल रहा है। कंपनी का लोडिग प्वाइंट जहां संचालित है, वहां से 100 मीटर की दूरी पर अवैध लोडिग प्वाइंट चल रहा है। स्वीकृत लोडिग प्वाइंट में प्रबंधक डीके मांझी की ओर से वास्तविक लोडिग प्वाइंट से ट्रक लोडिग के लिए कोयला सिर्फ खानापूर्ति करने के लिए दिया जा रहा है। मजबूरी में डीओ धारक अवैध लोडिग प्वाइंट से साढ़े 12 हजार रुपये रंगदारी देकर अपनी गाड़ी लोड करवा रहे हैं। दोनों पदाधिकारियों का अवैध लोडिग प्वाइंट पर आना जाना है। इन दोनों की जानकारी और मिलीभगत से वर्षों से यह काम हो रहा है। यह गैरकानूनी है। इस पर अभिलंब कार्रवाई करते हुए अवैध लोडिग प्वाइंट को बंद कराया जाए और स्वीकृत लोडिग प्वाइंट में भरपूर कोयला दिया जाए।

chat bot
आपका साथी