Coal India Ltd: कोल इंडिया प्रबंधन ने जारी किया निलंबन पत्र, CBI भेजेगी जेल

सीबीआइ गिरफ्त में आए ईसीएल मुगमा के महाप्रबंधक ईएंडएम अभिजित दास ने कोलकाता स्थित स्टेट बैंक के लॉकर से पांच सौ ग्राम सोना चांदी बरामद किया है। टीम ने चार दिन के रिमांड के दौरान पूछताछ के बाद यह जानकारी मिली सीबीआइ कोलकाता टीम ने एसबीआइ बैंक जाकर लॉकर खोला।

By Atul SinghEdited By: Publish:Fri, 26 Feb 2021 11:54 AM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 11:54 AM (IST)
Coal India Ltd: कोल इंडिया प्रबंधन ने जारी किया निलंबन पत्र, CBI भेजेगी जेल
सीबीआइ कोलकाता टीम ने एसबीआइ बैंक जाकर लॉकर खोला। (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

धनबाद, जेएनएन : सीबीआइ गिरफ्त में आए ईसीएल मुगमा के महाप्रबंधक ईएंडएम अभिजित दास ने कोलकाता स्थित स्टेट बैंक के लॉकर से पांच सौ  ग्राम सोना चांदी बरामद किया है। टीम ने चार दिन के रिमांड के दौरान पूछताछ के बाद यह जानकारी मिली, और जानकारी मिलते ही सीबीआइ कोलकाता टीम ने एसबीआइ बैंक जाकर लॉकर खोला। खोलने के बाद  यह  मिला है।

रिमांड के दौरान  कोलकाता फ्लैट से सीबीआइ की टीम ने बरामद राशि के संबंध में पूछा तो अभिजित दास  ने संतुष्ट जबाव नहीं दिया। टीम ने पुराना नोट की गिनती को यह राशि 4.25 लाख है। चार दिन के रिमांड के बाद शुक्रवार को जेल भेजेगी।  सीबीआई पुराने नोट मिले मामले को लेकर मुख्यालय से संपर्क साधा है साथ ही इस संबंध में लीगल ओपिनियन भी ले रही है क्योंकि पुराने नोट के मामले में आगे की क्या कार्रवाई की जाए।

वैसे स्थानीय थाना में भी इसको लेकर एक मामला दर्ज किए जाएंगे इस संबंध में भी बड़ी अधिकारियों के साथ संपर्क साधा है। मालूम हो कि सीबीआई धनबाद द्वारा शनिवार को कोल इंडिया ईसीएल मुगमा महाप्रबंधक ईएंडएम अभिजित दास को घूस लेते गिरफ्तारी किया था।


 कोल इंडिया प्रबंधन ने निलंबन पत्र किया जारी : सीबीआइ द्वारा दास को गिरफ्तार करने के बाद इसकी सूचना ईसीएल प्रबंधन को दी। कोल इंडिया प्रबंधन ने दास को निलंबन कर दिया है। मुगमा महाप्रबंधक बीसी सिंह ने निलंबन की पुष्टि की। उन्होंने कहा कि कंपनी नियम के तहत सारी प्रक्रिया पूरी की जा रही है। दास को निलंबन की अवधि के दौरान आधे वेतन मिलेगा।

chat bot
आपका साथी