Coal India: दुर्गा पूजा से पहले कोयला अधिकारियों को मिली PRP की साैगात, न्यूनतम 50 हजार का लाभ

पीआरपी का लाभ कोल इंडिया के करीब 20 हजार अफसरों को मिलेगा। ई वन ग्रेड से लेकर कंपनी स्तरीय बोर्ड स्तर के अधिकारी लाभान्वित होंगे। न्यूनतम लाभ 50 हजार होगा।

By MritunjayEdited By: Publish:Sun, 22 Sep 2019 11:55 AM (IST) Updated:Sun, 22 Sep 2019 11:55 AM (IST)
Coal India: दुर्गा पूजा से पहले कोयला अधिकारियों को मिली PRP की साैगात, न्यूनतम 50 हजार का लाभ
Coal India: दुर्गा पूजा से पहले कोयला अधिकारियों को मिली PRP की साैगात, न्यूनतम 50 हजार का लाभ

धनबाद, जेएनएन। कोल इंडिया व इसकी  सहायक कंपनियों के कोयला अधिकारियों के लिए वर्ष 2017-18 के लिए परफार्मेंस रिलेटेड पे (पीआरपी) भुगतान पर कोल इंडिया बोर्ड ने शनिवार को सहमति दे दी है। इसकी पुष्टि कोल इंडिया बोर्ड के सदस्य ने भी की।

पीआरपी का लाभ कोयला कंपनियों के करीब 20 हजार अफसरों को  मिलेगा। ई वन ग्रेड से लेकर कंपनी स्तरीय बोर्ड स्तर के अधिकारियों को इसका लाभ मिलेगा। बताया जाता है कि 50 हजार से लेकर तीन लाख तक की राशि अधिकारियों को मिलेगी। कोल कंपनियों की रेटिंग व इससे जुड़े गाइड लाइन जारी होने के बाद ही पीआरपी का भुगतान किया जाएगा। पीआरपी भुगतान को लेकर सीआइएल की ओर से निर्देश जल्द जारी किया जाएगा। इसके अनुसार कंपनियों के लिए तय उत्पादकता रेटिंग के आधार पर ही कोयला कंपनियों के अधिकारियों को पीआरपी भुगतान किया जाता है। पब्लिक इंटरप्राइजेज हर वर्ष सार्वजनिक उपक्रमों की एमओयू रेटिंग निर्धारित करती है। इसके तहत कोल इंडिया के भी सभी कंपनियों की रेटिंग निर्धारित की जाती है।

कोयला अधिकारी संघ बीसीसीएल शाखा अध्यक्ष अनिरुद्ध पांडेय ने बताया कि पूजा के पहले अगर भुगतान हो जाएगा तो अधिकारियों को लिए बेहतर होगा। उन्होंने कहा कि अधिकारियों की पत्नी के लिए जो मॉनेटरी कंपनसेशन भुगतान पर सहमति बनी है वह भी बेहतर निर्णय है।

अगली बोर्ड में प्रस्ताव पर होगी चर्चा : कोल इंडिया प्रबंधन द्वारा बोर्ड में कोल अधिकारियों की पत्नी को नियोजन नहीं लेने की स्थिति में मॉनीटरी कंपंसेशन के तहत 40 हजार रुपया देने का प्रस्ताव रखा गया। समय अभाव में इस पर केवल चर्चा होकर ही रह गई। अगली बैठक में इस पर निर्णय लिया जाएगा। कोल इंडिया डीपी आरपी श्रीवास्तव ने बताया कि प्रस्ताव पर अगली बैठक में चर्चा होगी। मॉनीटरी कंपंसेशन के तहत कोल अधिकारियों की पत्नी को  सेवानिवृत्ति अवधि तक राशि मिलती है।

chat bot
आपका साथी