कोल व्यवसायी हराधन मोदक को मिली धमकी, दो जिदा बम बरामद

संवाद सहयोगी कतरास गैंगेस्टर अमन गिरोह की जड़े गहराई तक पहुंच गयी है। कई लोगों के

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 09:38 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 09:38 PM (IST)
कोल व्यवसायी हराधन मोदक को मिली धमकी, दो जिदा बम बरामद
कोल व्यवसायी हराधन मोदक को मिली धमकी, दो जिदा बम बरामद

संवाद सहयोगी, कतरास: गैंगेस्टर अमन गिरोह की जड़े गहराई तक पहुंच गयी है। कई लोगों के सलाखों के भीतर जाने के बाद भी कोल व्यवसायियों को धमकी देने का सिलसिला रुका नही है। उसके गुर्गे फोन पर धमकी व बम का विस्फोट दहशत फैला रहे हैं।

मंगलवार की रात नौ बजे पूर्व विधायक जलेश्वर महतो के समर्थक कोल व्यवसायी हराधन मोदक के तेलियाबांध दाड़ी कुआं मोहल्ला स्थित आवास पर अपराधियों ने लगातार तीन बमों को फेंका, जिसमें एक विस्फोट हुआ था। दूसरे दिन उसके पर दो जीवित बम मिला। दोनों बमों को पानी में डालकर पुलिस थाना ले गयी। बताते हैं कि सुबह करीब नौ बजे जलेश्वर व कुछ मीडिया कर्मी हराधन से घटना की जानकारी ले रहे थे, कि इस बीच उसके मोबाइल पर हवाट्सएप काल करके धमकी दी गयी। हराधन ने बताया कि छोटू सिंह अपना नाम बताते हुए फोन पर धमकी भरे शब्दों में कहा कि तुम्हारे दूसरे मोबाइल पर मैसेज भेजे थे, जिसका जवाब नही दिया। कल उसका जवाब तुम्हें मिल गया। जब हराधन ने विरोध जताया तो वह कहा कि लगता है हमसे गलती हो गया। जो बम दीवार पर चला है वह तेरा भगना व बेटा पर चलता तो अच्छा होता। हराधन कुछ जवाब देते कि उसने फोन काट दिया। यह सुनकर ना सिर्फ हराधन बल्कि वहां मौजूद जलेश्वर सहित अन्य लोग अवाक रह गए। इसकी सूचना तत्काल एसएसपी संजीव कुमार व कतरास थाना की पुलिस को दी गयी। एसएसपी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए ठोस कार्रवाई के साथ-साथ सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित कराने का आश्वासन दिया। कतरास थानेदार रास बिहारी लाल अपने सहयोगी अधिकारियों के साथ हराधन के घर पहुंचे और घटना की जानकारी ली। पुलिस गश्ती दल को भी विशेष रूप से उस इलाके में लगाया गया है।

सुबह करीब आठ बजे लोग हराधन के घर के आस पास मुआयना कर रहे थे। इस बीच गेट के सामने किनारे में एक जीवित बम मिला। दोपहर में जब ग्रिल लगवाने के लिए मिस्त्री के साथ हराधन अपने घर के छत पर जाने लगे तो सीढी पर एक दूसरा जीवित बम मिला। पुलिस दोनों बमों को पानी में डालकर थाना ले गयी। ऐसी संभावना जताई जा रही है दोनों बम मिसकर गया होगा। इसके चलते विस्फोट नहीं हुआ। हराधन ने कहा कि दो दिन पूर्व अज्ञात काल आया था, लेकिन रिसीव नहीं किया था। मंगलवार की रात की बम विस्फोट की घटना को लेकर कतरास थाना की पुलिस अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर अनुसंधान कर रही है। फोन पर धमकी दिए जाने की घटना के बाद से उन कयासों पर विराम लग गया, जो रात में विस्फोट के बाद हराधन व अन्य लगा रहे थे। पुलिस टीम अपराधियों का पता लगाने में जुट गई है। बाघमारा डीएसपी निशा मुर्मू को फोन किया गया लेकिन उन्होंने काल रिसीव नहीं किया।

------------------

यदि अमन सिंह का भाई छोटू सिंह धमकी दे रहा है तो बाघमारा ही नहीं, पूरे राज्य के लिए ज्वलंत मुद्दा हो गया है। एसएसपी सक्षम पदाधिकारी हैं। उनसे उम्मीद है कि राज्य सरकार से बात करके निराकरण कराएं ताकि लोग निर्भिक होकर जीवन यापन कर सकें। जलेश्वर महतो, पूर्व विधायक

chat bot
आपका साथी