जीनागोरा आउटसोर्सिग से जल्द पानी निकालने का निर्देश

संस अलकडीहा लोदना क्षेत्र में कोयला उत्पादन व डिस्पैच को बढ़ाने के लिए रविवार को बीसीसीएल के निदेशक डीटी ने जीनागोरा का दौरा किया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 19 Sep 2021 06:56 PM (IST) Updated:Sun, 19 Sep 2021 06:56 PM (IST)
जीनागोरा आउटसोर्सिग से जल्द पानी निकालने का निर्देश
जीनागोरा आउटसोर्सिग से जल्द पानी निकालने का निर्देश

संस, अलकडीहा : लोदना क्षेत्र में कोयला उत्पादन व डिस्पैच को बढ़ाने के लिए रविवार को बीसीसीएल के निदेशक तकनीकी चंचल गोस्वामी ने नौ नंबर साइडिग व जीनागोरा आउटसोर्सिंग परियोजना का औचक निरीक्षण किया। सबसे पहले डीटी जीनागोरा की जलमग्न आउटसोर्सिंग परियोजना को देखने पहुंचे। यहां दो महीने से बरसात का पानी जमा है। जोड़िया का पानी परियोजना में उस समय घुस गया था। डीटी ने क्षेत्रीय प्रबंधन को 15 दिनों में बारिश की संभावनाओं से सतर्क रहने, परियोजना से जल निकासी के लिए और मोटर लगाने, वैकल्पिक तौर पर कोयला उत्पादन के लिए पैच बनाने व हाल रोड को दुरुस्त करने का निर्देश दिया। कहा कि कोयला उत्पादन और डिस्पैच पर ही कंपनी और क्षेत्र का भविष्य निर्भर है। मौके पर जीएम अरुण कुमार, पीओ पंकज कुमार, अमित कुमार, देवप्रभा कंपनी के निदेशक कुंभनाथ सिंह, मिथिलेश सिंह आदि थे।

----------------

राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन के तहत हो झरियावासी का पुनर्वास

संस, लोदना : भारत की जनवादी नौजवान सभा झरिया प्रखंड कमेटी की बैठक रविवार को लोदना के यमुना सहाय स्मृति भवन में हुई। झरिया के विस्थापन, पानी बिजली आदि समस्याओं पर चर्चा की गई। सरकारी अधिकारियों से जल-नल योजना को घर-घर पहुंचाने की मांग की। सभा के प्रखंड सचिव नौशाद अंसारी ने कहा झरिया पुर्नवास के लिए मास्टर प्लान को नए सिरे से पीएमओ के निर्देश पर संचालन किया जा रहा है। इसमें राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकार के एक्सपर्ट ही नहीं हैं। झरिया पुनर्वास योजना राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन के तहत लाया जाए। झरिया के लोगों के पुनर्वास में पारदर्शिता बरती जाए, ताकि झरिया के लोगों का पुनर्वास देश ही नहीं एशिया में मिशाल बने। सुप्रीम कोर्ट की हर गाइडलाइन को ध्यान में रखकर ही काम किया जाए। अध्यक्षता प्रजा पासवान ने की। हेमंत बाउरी, सुभाष बाउरी, भोला माली, रंजीत गुप्ता, सोनू दास, मनोज पासवान, दीपक हरि, उपेंद्र पासवान, विनोद धारी, पप्पू पासवान आदि थे।

chat bot
आपका साथी