लगातार बारिश ने एना कोलियरी प्रबंधन की नींद उड़ाई, जोड़िया का पानी उफान पर

संस धनसार लगातार बारिश ने एना कोलियरी प्रबंधन की नींद उड़ा दी है। एना कारी जोड़िया उ

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 09:09 PM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 09:09 PM (IST)
लगातार बारिश ने एना कोलियरी प्रबंधन की नींद उड़ाई, जोड़िया का पानी उफान पर
लगातार बारिश ने एना कोलियरी प्रबंधन की नींद उड़ाई, जोड़िया का पानी उफान पर

संस, धनसार : लगातार बारिश ने एना कोलियरी प्रबंधन की नींद उड़ा दी है। एना कारी जोड़िया उफान पर है। पानी को लगातार बढ़ते देख प्रबंधन ने आनन-फानन में सभी मशीनों को सुरक्षित स्थान पर शुक्रवार को पहुंचा दिया। जोड़िया का बांध न टूटे इसलिए प्रबंधन ने कारी जोड़िया ट्रांसपोर्टिंग कार्य के लिए बने मार्ग को काटकर पानी निकासी का रास्ता बनाया। एना कोलियरी के पीओ प्रणव घोष ने कहा कि लगातार बारिश के चलते आरके ट्रांसपोर्ट आउटसोर्सिंग से तीन हजार टन कोयला व 30 हजार क्यूबिक मीटर ओबी निकालने का कार्य प्रभावित हो गया। गुरुवार की रात से ही यहां कोयला उत्पादन ठप है। तीन साल पूर्व कारी जोड़िया का बांध टूटने से यह आउटसोर्सिंग जलमग्न हो गया था। घटना की पुनरावृत्ति ना हो, इसलिए प्रबंधन ने ट्रांसपोर्टिंग मार्ग का रास्ता काट कर पानी के लिए रास्ता बनाया।

---

क्रेन से उठाकर कर्मी को बचाया :

मशीन से मार्ग काटने के बाद दूसरी छोर पर फंसे आफताब नामक एक आउटसोर्सिंग कर्मी बच गया। उसे अन्य कर्मियों ने क्रेन के सहारे उठाकर दूसरे छोर पर सुरक्षित पहुंचाया। आफताब को क्रेन से उठाकर दूसरे छोर पर लाने के बाद कर्मियों ने राहत की सांस ली। कई लोग इसे बिना सुरक्षा के क्रेन से लटकाकर लाना जोखिम भरा कार्य बताया।

----

दोबारी रजवार बस्ती व बस्ताकोला सात नंबर के लोग भयभीत

लगातार बारिश से दोबारी रजवार बस्ती व बस्ताकोला सात नंबर के लोगों में भय समाया हुआ है। अग्नि व भू धंसान प्रभावित बस्ती में गैस रिसाव ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है। भारती देवी, धनंजय रजवार, तारा रजवार, जितेश रजवार, महादेव रजवार, अवध किशोर रजवार आदि के घरों की दीवारों में दरार का दायरा बढ़ता जा रहा है। गैस रिसाव से बस्ती के लोग प्रभावित हैं।

chat bot
आपका साथी