पर्याप्त कोयला नहीं देने पर बीसीसीएल सीवी एरिया पर लगा पेनाल्टी चार्ज

संवाद सहयोगी पंचेत बीसीसीएल सीवी एरिया में दहीबाड़ी एसीबी कोल वाशरी प्रबंधन ने निर्धारित कोय

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Jul 2021 05:10 PM (IST) Updated:Fri, 16 Jul 2021 05:10 PM (IST)
पर्याप्त कोयला नहीं देने पर बीसीसीएल सीवी एरिया पर लगा पेनाल्टी चार्ज
पर्याप्त कोयला नहीं देने पर बीसीसीएल सीवी एरिया पर लगा पेनाल्टी चार्ज

संवाद सहयोगी, पंचेत: बीसीसीएल सीवी एरिया में दहीबाड़ी एसीबी कोल वाशरी प्रबंधन ने निर्धारित कोयला उपलब्ध नहीं होने पर कंपनी के खिलाफ पेनाल्टी चार्ज किया है। इससे बीसीसीएल प्रबंधन में हड़कंप मचा हुआ है। पेनाल्टी चार्ज लगने के बाद बीसीसीएल प्रबंधन ने एमपीएल सहित अन्य को कोयला ट्रांसपोर्टिंग बंद कर वाशरी को कोयला उपलब्ध कराने का आदेश दिया है।

जानकारी के अनुसार एसीबी को रोजाना 4300 से 4800 टन कोयला उपलब्ध कराने को लेकर अनुबंध है। लेकिन बीसीसीएल प्रबंधन इतना कोयला उपलब्ध नहीं करा पा रहा है। कोयले के अनपलब्धता के कारण एसीबी का स्थापना खर्च बढ़ने लगा। इसके कारण उसे आर्थिक नुकसान उठाना पड़ रहा था। निविदा शर्त के अनुसार वाशरी को निर्धारित समय पर कार्य नहीं करने के चलते पेनाल्टी देनी पड़ेगी। कोल कंपनी कोयला उपलब्ध नहीं कर पाई तो उस पर पेनाल्टी चार्ज होगा। निर्धारित मात्रा में कोयला उपलब्ध नहीं होने पर एसीबी ने 2 करोड़ 40 लाख बीसीसीएल पर पेनाल्टी चार्ज कर दिया है। पिछले रविवार को सीवी एरिया में बीसीसीएल के तकनीकी निदेशक के दौरा के बाद प्रबंधन ने एसीबी को कोयला उपलब्ध कराने के लिए फिलहाल एमपीएल को कोयला ट्रांसपोर्टिंग बंद कर दिया है। इसके एवज में कोल वाशरी को कोयला उपलब्ध कराया जा रहा है। वाशरी के महाप्रबंधक एसएन सिंह का कहना है कि फिलहाल 22 सौ कोयला गुरुवार को प्रबंधन उपलब्ध कराया गया है। बरसात के बाद कोटा बढ़ाने की बात कही गई है।

---------------- महुदा में पुलिस चलाया एंटी क्राइम चेकिग अभियान

संस, महुदा: शुक्रवार को महुदा पुलिस के द्वारा थाना के समीप एंटी क्राइम चेकिग अभियान चलाया गया। वाहनों की डिक्की एवं हेलमेट की जांच किया गया। गाड़ियों में जांच कर हेलमेट और चार पहिया वाहन में सीट बेल्ट नहीं लगाने वाले लोगों को कड़ी फटकार लगाई गई। थानेदार हीरालाल तिर्की ने बताया कि वरीय पदाधिकारी के निर्देश पर यह अभियान चलाया जा रहा है। लोगो को मास्क लगाने के लिए हिदायत दी जा रही है। बेवजह घरों से बाहर घुमने वालों को भी पुन: घर भेजा जा रहा है।

chat bot
आपका साथी