आर्थिक संकट से जूझ रहे कोचिंग शिक्षकों को मिलेगा 24 घंटे के अंदर दो लाख का लोन, Coaching Federation of India ने की बड़ी पहल

संयुक्त सचिव प्रथितेश्वर झा ने देशभर के पदाधिकारियों से कहा कि मीटिंग का मुख्य उद्देश्य देशभर के शिक्षकों के लिए पर्सनल लोन दो लाख रुपये तक अभिलंब 24 घंटे के अंदर में दिया जाएगा। इसमें कहीं भी आपको भागदौड़ करने की आवश्यकता नहीं है।

By MritunjayEdited By: Publish:Mon, 07 Jun 2021 09:59 AM (IST) Updated:Mon, 07 Jun 2021 09:59 AM (IST)
आर्थिक संकट से जूझ रहे कोचिंग शिक्षकों को मिलेगा 24 घंटे के अंदर दो लाख का लोन, Coaching Federation of India ने की बड़ी पहल
आर्थिक संकट झेल रहे कोचिंग संचालकों के लिए लोन की व्यवस्था ( फाइल फोटो)।

धनबाद, जेएनएन। कोचिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (सीएफआइ) शिक्षकों के हित में कार्य कर रही है और आगे भी करते रहेगी। सीएफआइ ने देश भर के शिक्षकों के लिए फ्री जॉब पोर्टल, फ्री रजिस्ट्रेशन और फ्री एप्लीकेशन मुहैया कराया है। सीएफआइ ने अखिल भारतीय स्तर पर वेब मीटिंग के जरिए सभी राज्य और जिलों के एडमिन पदाधिकारियों से यह बात कही। इसमें राष्ट्रीय अध्यक्ष सौरभ कुमार, महासचिव आलोक दीक्षित, संयुक्त सचिव प्रथितेश्वर झा ने देशभर के पदाधिकारियों से कहा कि मीटिंग का मुख्य उद्देश्य देशभर के शिक्षकों के लिए पर्सनल लोन दो लाख रुपये तक अभिलंब 24 घंटे के अंदर में दिया जाएगा। इसमें कहीं भी आपको भागदौड़ करने की आवश्यकता नहीं है। किसी भी ऑफिस में जाने की जरुरत नहीं। सीधे ऑनलाइन प्रक्रिया कीजिए और 24 घंटे के अंदर दो लाख की राशि आपके अकाउंट में होगी। वर्चुअल मीटिंग में उपस्थिति अलग अलग राज्य के पदाधिकारियों को सीएफआइ की योजनाओं से अवगत कराया गया।

लॉकडाउन उल्लंघन में हजारीबाग में गिरफ्तार शिक्षक को कोचिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया की पहल पर एक शिक्षक को शनिवार को बेल मिल गया और उनके साथ जो दूसरे शिक्षक थे उनको उम्मीद सोमवार को बेल मिल जाएगा। झारखंड टीम की तरफ से झारखंड के प्रदेश अध्यक्ष मनोज कुमार सिंह, महासचिव रितेश कुमार सिंह, संयुक्त सचिव विकास तिवारी, विनय शर्मा, नीतू शंकर, गोकुल मुखर्जी, रविंद्र विश्वकर्मा, डेविड, अनुज, रंजीत, अविनाश, शरीफ उपस्थित थे।

छात्रों के लिए ईएमआइ सुविधा

सीएफआइ कोचिंग संस्थाओं में पढ़ने वाले विद्यार्थियों के लिए ईएमआइ सुविधा लेकर आया है। यह शिक्षकों के हित में बहुत ही बड़ा सराहनीय कदम है। मसलन किसी संस्थान की फीस 20 हजार है और छात्र एक बार में देने के लिए सक्षम नहीं है, तो छात्र सीएफआइ का एक फॉर्म भरेंगे और दो घंटे के अंदर उनका लोन अप्रूव हो जाएगा। कोचिंग संचालक को 24 घंटे के अंदर पूरा पैसा उनके अकाउंट में सीएफआइ के माध्यम से मिल जाएगा।

chat bot
आपका साथी