महिनों से डोर टू डोर कचड़ा उठाने का काम बंद होने से कालोनी में बढ़ रही गंदगी Dhanbad News

एक ओर जहां कोरोना महामारी के कारण साफ सफाई पर ध्यान रखने की जरूरत है। वहीं उसी समय हरणा कालोनी की साफ सफाई व्यवस्था बंद पड़ा है। डोर टू डोर कचड़ा उठाने का काम महिनों से बंद है। डस्टबिन व नाली सफाई का काम शुरू किया गया

By Atul SinghEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 05:56 PM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 06:07 PM (IST)
महिनों से डोर टू डोर कचड़ा उठाने का काम बंद होने से कालोनी में बढ़ रही गंदगी Dhanbad News
एक ओर जहां कोरोना महामारी के कारण साफ सफाई पर ध्यान रखने की जरूरत है। (जागरण)

बरोरा, जेएनएन: एक ओर जहां कोरोना महामारी के कारण साफ सफाई पर ध्यान रखने की जरूरत है। वहीं उसी समय हरणा कालोनी की साफ सफाई व्यवस्था बंद पड़ा है। डोर टू डोर कचड़ा उठाने का काम महिनों से बंद है। डस्टबिन व नाली सफाई का काम शुरू किया गया,  पर वह भी आधे अधूरे काम होने के बाद बंद है।

कालोनी के नालियों की स्थिति बहुत ही दयनीय है। हर बार कि तरह ठेकेदार ने बजबजाती नालियों को साफ करने की जगह बर्षात मे पानी वहने वाले नालियों को साफ करने मे जादा दिलचस्पी दिखाई है। जबकि कालोनी के तीन मंजिला भवनों के पीछे वाली नालियां गंदगी से भरा पड़ा है।

लोग इसकी बदबू से ही परेशान नही हैं, बल्कि लोगों को कोरोना का ड़र भी सताने लगा है। लोगों मे भय हो भी क्यों न। हरिणा कालोनी में कई लोग कोरोना संक्रांति हो चुके हैं। इसके कारण कई लोगों को जान भी गवाने पड़े। हरिणा कालोनी बीसीसीएल की मॉडल कालोनी के रूप में जाना जाता है।कालोनी के साफसफाई व रखरखाव में लाखों रुपए खर्च की जाती रही है।

पर रखरखाव व साफ सफाई में जितनी खर्च की जाती है वह धरातल पर नजर नहीं आता। कालोनी के बिल्डिंग तीन ओर झाडियों से घिरा हुआ है। डोर टू डोर कलेक्शन बंद होने के कारण सडकों पर कचड़ा बिखरे पड़े हैं। मरम्मती के अभाव बॉलकनी धंस रहा है।मिला जुलाकर बीसीसीएल के मॉडल कालोनी कि स्थिति बहुत ही खराब स्थिति में पहुंच चुका है। अगर इस पर स्थानीय प्रबंधन संज्ञान नहीं लिया तो कालोनी में रहने वाले को और भी समस्याओं से रुबरु होने के लिए तैयार रहना पड़ेगा।

वर्जन

सफाई काम शुरू की गई है। कोरोना फैलने से कारण सफाई कर्मियों ने काम करना बंद कर दिया है। ठेकेदार को बोला गया है। जल्द काम शुरू किया जाऐगा। डोर टू डोर कचड़ा कलेक्शन का काम पन्द्रह दिनों के अंदर शुरू हो जाऐगा।

 सौरभ अग्रवाल, ब्लॉक दो क्षेत्रीय प्रबंधक असैनिक 

chat bot
आपका साथी