Chhath Puja 2021: नहाय-खाय के साथ Dhanbad में लोकआस्था का महापर्व चैती छठ शुरू

चार दिवसीय लोक आस्था का महापर्व चैती नहाय खाय के साथ शुरू हो गया है। आज दूसरा दिन खरना (लोहंडा) है। सुबह से ही सूर्य मंदिर समिति सहित अन्य संगठनों के लोग नदी की सफाई व उसमें स्वच्छ जल भरने की दिशा में पहल शुरू कर दिया है।

By Atul SinghEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 11:56 AM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 01:09 PM (IST)
Chhath Puja 2021: नहाय-खाय के साथ Dhanbad में लोकआस्था का महापर्व चैती छठ शुरू
चार दिवसीय लोक आस्था का महापर्व चैती नहाय खाय के साथ शुरू हो गया है। (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

कतरास, जेएनएन: चार दिवसीय लोक आस्था का महापर्व  चैती नहाय खाय के साथ शुरू हो गया है। आज दूसरा दिन खरना (लोहंडा)है। सुबह से ही सूर्य मंदिर समिति सहित अन्य संगठनों के लोग नदी की सफाई व उसमें स्वच्छ जल भरने की दिशा में पहल शुरू कर दिया है।

इधर नगर निगम कतरास अंचल कार्यालय की ओर से सफाई कर्मियों को भेज कर नदी तट पर गंदगी की सफाई शुरु करा दिया है। निगम के स्वच्छता निरीक्षक रमेश कुमार प्रसाद ने बताया कि बीते वर्षो की भांति इस वर्ष भी नदी तट तथा रास्ते की सफाई कार्य शुरू करा दी गई है।

कोरोना वायरस के तेवर को देखते हुए बिलिचिंग पाउडर का छिड़काव कराया जाएगा। नदी किनारे व आस पास की सफाई के लिए सफाई कर्मियों को वहां तैनात किया गया है। दूसरे जगह जहां जहां छठ घाटों पर अर्घय प्रदान किया जाएगा वहां की सफाई कराई जाएगी।

इधर मंदिर से जुड़े पदाधिकारी व सदस्यों का मानना है कि कोविड-  19 को देखते हुए शारीरिक दूरी व मास्क की व्यवस्था के साथ घाट पर आने के लिए आग्रह सभी से किया गया है। हालांकि यह पर्व गिने चुने दो चार घरों में होता है। इसलिए घाट भीड़ अधिक नहीं होने की संभावना है। सूर्य मंदिर में पूजा अर्चना के लिए शारीरिक दूरी का पालन करने का प्रावधान रखा गया है ताकि लोग एक दूसरे से दूरी बना कर पूजा व दर्शन कर सके।

chat bot
आपका साथी