वाहन जांच के दाैरान ट्रैफिक पुलिस और चालक में झड़प, कार जब्त Dhanbad News

प्रवीण साहू का कहना था कि एक बुजुर्ग व्यक्ति जमादार के सामने जुर्माना छोड़ने की बात का विनती कर रहा था। इस पर वह अपनी गाड़ी से उतर कर जमादार को उस व्यक्ति को छोड़ने की बात कही। बात सुनकर एएसआई अशोक मंडल भड़क उठे और उनसे हाथापाई करने लगे।

By MritunjayEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 04:58 PM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 06:22 PM (IST)
वाहन जांच के दाैरान ट्रैफिक पुलिस और चालक में झड़प, कार जब्त Dhanbad News
धनबाद ट्रैफिक थाना में जब्त गाड़ी ( फोटो जागरण)।

जागरण संवाददाता, धनबाद। वाहन चेकिंग के दौरान मंगलवार को धनबाद के श्रमिक चौक पर जमकर हंगामा हो गया। क्रेटा चालक प्रवीण साहू और ट्रैफिक पुलिस के जमादार अशोक मंडल के बीच हाथापाई भी हुई। हाथापाई में प्रवीण साहू की गाड़ी की चाबी भी टूट गई। वहीं जमादार अशोक मंडल को भी चोट आई। श्रमिक चौक पर हंगामा होने के कारण गया पुल पूरी तरह जाम हो गया। बाद में सभी गाड़ियों को हटाकर जाम खोला गया।

क्या है मामला

ट्रैफिक थाना के एएसआई अशोक मंडल ने बताया कि वह श्रमिक चौक पर वाहन जांच कर रहे थे। इतने में बैंक मोर की ओर से एक क्रेटा कार काफी तेजी से आ रही थी। अंदर में बैठे दोनों आदमी ने सीट बेल्ट नहीं लगाया था। कार रोकी गई। सीट बेल्ट नहीं लगाने के चलते जुर्माना लगाने की बात कही गई। इस पर प्रवीण साहू भड़क उठे और बात हाथापाई तक पहुंच गई। दोनों ओर से धक्का-मुक्की भी हुई। बाद में पुलिस कर्मियों ने प्रवीण साहू को पकड़ लिया। कार के साथ उन्हें धनबाद ट्रैफिक थाना लाया गया। वहीं मामले में प्रवीण साहू का कहना था कि एक बुजुर्ग व्यक्ति जमादार के सामने जुर्माना छोड़ने के लिए विनती कर रहा था। इस पर वह अपनी गाड़ी से उतर कर जमादार को उस व्यक्ति को छोड़ने की बात कही। बात सुनकर एएसआई अशोक मंडल भड़क उठे और उनसे हाथापाई करने लगे। इस दौरान में जब गाड़ी में बैठा तो उसने मेरी फोटो खींच ली और कहा कि अब तुमने सीट बेल्ट नहीं लगाया। इसके लिए जुर्माना देना होगा। दोनों ओर से मामले की शिकायत सदर थाना में की गई। प्रवीण साहू सिटी सेंटर निवासी है।

शहर में लगातार वाहन जांच हो रही है। जांच के दाैरान प्रवीण द्वारा जुर्माना नहीं देने पर विवाद हुआ। उसने एएसआइ के साथ अभद्र व्यवहार किया है। प्रवीण ने भी एएसआइ के खिलाफ शिकायत की है। जांच की जा रही है। जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।

-राजेश कुमार, ट्रैफिक डीएसपी

chat bot
आपका साथी